जीपीओ में एलईडी बल्ब, ट्यूबलाइट और पंखा बिक्री  शुरू हो गई।अब आप जीपीओ से 9 वाट का एलईडी बल्ब 70 रुपया, 20 वाट की एलईडी ट्यूबलाइट 220 रुपया और सिलिंग पंखा 1200 रुपया खरीद सकते हैं। पटना जीपीओ में इसकी बिक्री शुरू हो गई। बुधवार को बिहार सर्किल के चीफ पोस्टमास्टर जनरल एमई हक ने शुभारंभ किया। पटना जीपीओ के अलावा गया प्रधान डाकघर और मुज्जफरपुर प्रधान डाकघर में बिक्री शुरू हो गई है।

उन्होंने बताया कि एक सप्ताह के अंदर सभी प्रधान डाकघरों में बिक्री का काम शुरू हो जाएगा। अगले साल मार्च तक सभी डाकघरों में बिक्री शुरू हो जाएगी। घर-घर तक किफायती दरों पर एलईडी बल्ब, ट्यूब लाइट और पंखा पहुंचे, इस लक्ष्य से उजाला योजना की शुरुआत की गई है। डाक निदेशक अनिल कुमार ने बताया कि भविष्य में डाकघरों में एसी की बिक्री भी की जाएगी।

15000 एलईडी बल्ब डाक घर को आपूर्ति हुई है। खरीदारी करते समय ग्राहकों को बिजली बिल का फोटो कॉपी देना होगा। मौके पर पीएमजी पूर्वी क्षेत्र के अनिल कुमार, मुख्य डाकपाल पंकज कुमार मिश्र, अरूण कुमार झा, मनोज कुमार मौजूद थे।बिक्री की शुरुआत होते ही लोगों की भीड़ लग गई। महज तीन घंटे में पंखा को छोड़कर 500 एलईडी बल्व और ट्यूब लाइट बिक गये।