बिशप स्कॉट गर्ल्स स्कूल, जगनपुरा परिसर में 11 फरवरी 2018 को कक्षा बारहवीं की छात्राओं के लिए विदाई समारोह का आयोजन किया गया ।कार्यक्रम में मुख्य विषय यादें था। सुबह 11:00 बजे कक्षा 11वीं की छात्राओं के द्वारा विद्यालय सभागार में सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। जिसमें सभी छात्राओं ने नृत्य तथा संगीत की प्रस्तुति दी। छात्राओं ने DJ का खूब आनंद उठाया ।बहुत सी छात्राएं अपने दोस्तों और शिक्षकों के साथ तस्वीरें खिंचवाती हुई तथा विद्यालय की यादों को हमेशा के लिए कैमरे में कैद करती हुई नजर आई ।छात्राओं ने स्वादिष्ट लंच का भी लुफ्त उठाया।

इसके बाद औपचारिक कार्यक्रम की शुरुआत की गई जिसमें विद्यालय प्रबंधन समिति के सदस्यों श्री शैलेश प्रसाद सिंह चेयरमैन,( बिशप स्कॉट गर्ल्स स्कूल )श्री अभिषेक कुमार सिंह चेयरमैन,( बिशप स्कॉट बॉयज स्कूल )श्री अच्युत सिंह डायरेक्टर फाइनेंस,(बिशप स्काॅट ग्रुप्स ऑफ स्कूल) तथा श्रीमती नूतन सिंह डायरेक्टर पीआर एडमिन,(बिशप स्काॅट ग्रुप ऑफ स्कूल) विद्यालय की प्राचार्या श्रीमती लिंडसी दयालकुमार, अभिभावकगण, शिक्षकगण तथा छात्राएं उपस्थित थी। कार्यक्रम की शुरुआत प्रचार्या के स्वागत भाषण से हुई।

इस दौरान छात्राओं द्वारा उत्तरदायित्व की उत्प्रवास देखा गया क्योंकि छात्र परिषद की छात्राओं ने अपने बैच तथा बैटन को भावी उत्तराधिकारियों को सौंप दिया, सचमुच यह एक बड़ा भावुक क्षण था। इसके बाद मोमबत्ती की रोशनी समारोह का आयोजन किया गया जो अंधेरा मिटाने तथा सर्वत्र प्रकाश फैलाने का संदेश दे रहा था। छात्राओं ने भारत के मानचित्र पर मोमबत्तियां लगाई थी ऐसा प्रतीत हो रहा था मानो वह भारत और दुनिया को जीतने के लिए तैयार है। निवर्तमान छात्राओं को विद्यालय की प्राचार्य श्रीमती लिंडसी दयालकुमार ने यह शपथ दिलाई कि वे अपने सभी कार्यों से अपने परिवार ,विद्यालय तथा राष्ट्र का नाम रोशन करेगी। प्रबंधन समिति के सदस्यों ने भी छात्राओं को संबोधित किया तथा उन्हें शुभकामनाएं दी । विद्यालय की प्राचार्या ने कठिन परिश्रम के महत्व पर बल दिया तथा इस रहस्य को साझा किया कि कैसे अपने सपनों को सच किया जा सकता है।

निर्वतमान बैच के कक्षाध्यापक श्री रवि रोहतगी ,श्री दीपक राज,डाॅ० मौसमी तथा अभिभावक प्रतिनिधि श्री आनंद मोहन शर्मा ( पिता -दीपशिखा शर्मा ) ने भी छात्राओं को संबोधित तथा प्रेरित किया। विद्यालय की हेड गर्ल रितिका रानी ने बिशप स्काॅट में अपनी सुखद तथा अविस्मरणीय यात्रा को याद किया। इस प्रकार एक खूबसूरत शाम का समापन खुशी तथा थोड़े गम के साथ हुआ।

Subscribe us on whatsapp