शाहाबाद, बक्सर के NH-84 के चौड़ीकरण के लिए किये गए भूमि अधिग्रहण से जुड़ी किसानों की समस्या को लेकर भारतीय जनता पार्टी बक्सर के जिलाध्यक्ष राणा प्रताप सिंह के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मंडल सड़क व जहाज रानी मंत्री नितीन गडकरी से मिला।

आपको बता दें कि इस मुलाकात का कार्यक्रम पूर्व से ही केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने तय कर दिया था। उनकी पहल पर आज दिल्ली कार्यालय में मिलकर एक 42 मौजा भू धरियो के शिष्टमंडल के साथ केंद्रीय परिवहन मंत्री श्री माननिय नितिन गडकरी जी से मिलकर एक ज्ञापन दिया गया। इसमें किसानों की मांग है कि NH -84 से सम्बंधित भूमि अधिग्रहण का मामला उलझता जा रहा है। किसानों का कहना है कि उचित सर्वे नहीं किये जाने के कारण भूमि अधिग्रहण की जा रही है। जो की किसानो के हित के विरुद्ध है साथ ही सरकारी राशि का दुरुपयोग हो रहा है। एक तो किसान अपनी जमीन दे रहे हैं दुसरे उन्हें उसका उचित लाभ भी नही मिल रहा है ऐसे में किसान आंदोलन के लिए बाध्य हो जाएंगे।

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार इन सभी बिंदुयो पर ध्यान आकृष्ट कराते हुए प्रतिनिधि मंडल के सदस्य ने माननिय मंत्री जी से आग्रह किया कि उचित कार्यवाही करने की कृपा करें। मंत्री नितिन गडकरी जी ने प्रतिनिधि मंडल को आश्वस्त किया कि इस मामले में उचित और समुचित कार्यवाई होगी। मंत्री जी ने तत्काल जांच कराने का आदेश भी दिया।

बक्सर से मिलने गए प्रतिनिधिमंडल सूत्रों ने बताया कि मंत्री जी ने बहुत ही साकारात्मक हो हमारी बातें सुनी और जल्दी समाधान का भरोसा दिलाया। इस आशय पर पैर में प्लास्ट के कारण स्वास्थ लाभ ले रहे केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री अश्विनी चौबे से भी न्यूज़ बिहार ने बात किया। चौबे ने इस मामले पर सड़क एवं परिवहन मंत्री गडकरी जी के द्वारा शीध्र समाधान करने का भरोसा देने का स्वागत किया। अश्विनी चौबे ने कहा कि बक्सर की जनता के लिए मैं सदैव तैयार हूँ।

Subscribe us on whatsapp