न्यूज़ बिहार विशेष:- बिहार की राजधानी पटना में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 अक्टूबर को आ रहे हैं। पटना के अलावे मोकामा भी प्रधानमंत्री जाएंगे। सूत्रों से मिली जानकारीनके अनुसार सुबह 11:00 बजे सीधे पटना साईंस कॉलेज में हेलीकॉप्टर से उतरेंगे। प्रधानमंत्री मोदी पटना विश्वविद्यालय के शताब्दी वर्ष समारोह में भाग लेने आ रहे हैं।

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम से संबंधित जो जानकारी मिली है उसके अनुसार प्रातः 09:10 बजे दिल्ली से पटना के लिए रवाना होंगे। 10:40 में उनका विशेष विमान पटना हवाईअड्डे पर उतरेगा। हवाईअड्डा पर उनके स्वागत में बिहार के राज्यपाल, मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री के साथ बिहार सरकार के अन्य मंत्रीगण और वरिष्ठ अधिकारी अगवानी करेंगे। वहां से सीधे मोदी जी पटना विश्वविद्यालय के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए निकलेंगे। पटना विश्वविद्यालय कार्यक्रम में संबोधन के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सीधे मोकामा के लिए निकल जाएंगे जहां उन्हें एक जनसभा को संबोधित करना है। मोकामा की सभा मे प्रधानमंत्री के द्वारा कई योजनाओं का शिलान्यास भी किया जाएगा। प्रधानमंत्री मोकामा में नमामि गंगे से जुड़ी के परियोजनाओं का भी शिलान्यास करेंगे। लगभग डेढ़ घन्टा तक मोकामा कर कार्यक्रम में प्रधानमंत्री रुकेंगे तथा वहां से हेलीकॉप्टर द्वारा पटना के लिए रवाना होंगे। पटना हवाईअड्डा पर दोपहर 3:15 बजे पहुंचने का कार्यक्रम है जहां से सीधे वापस दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

प्रधानमंत्री वैसे तो पटना विश्वविद्यालय के सौ वर्ष पूरे होने के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में आ रहे हैं। परंतु बिहारवासी उनके आगमन को लेकर काफी उत्साहित हैं। लोग आशांवित हैं कि प्रधानमंत्री जी बिहार को जरूर कोई सौगात देंगे। चर्चा का बाज़ार गर्म है कि मोदी जी बिहार के लिए कई तरह के पैकेज की घोषणा करेंगे। आपको बता दें कि अभी तक कोउ ऐसी आधिकारिक घोषणा नही हुई है। पर प्रधानमंत्री के बिहार आगमन से बिहार और ख़ाश कार पटना के लोगों में काफी सरगर्मी बढ़ गई है।

Subscribe us on whatsapp