केन्द्र सरकार के डिजिटल इंडिया को मुकाम देने के लिए मध्य बिहार ग्रामीण बैंक ने पहल शुरू की है।गोइंग डिजिटल बैंकिंग के न अंतर्गत कैशलेस लेन देन को लेकर जागरूक करने के लिए नुक्कड़ नाटक एवं वीडियो प्रदर्शन का अभियान चलाया जा रहा है.

आपको बताते चले की प्रदेश की चर्चित नाट्य संस्था मंथन कला परिषद, खगौल (पटना)के कलाकारों द्वारा प्रमोद कुमार त्रिपाठी द्वारा लिखित एवं निर्देशित नुक्कड़ नाटक “अपना मोबाइल अपना बैंक ” की आकर्षक प्रस्तुति जहानाबाद के अरवल,प्रसादी इंग्लिश और भदासी शाखा में .कलाकारों ने गीत संगीत से एवं अभिनय के जरिए कैशलेस लेन देन एवं आवास लोन,शिक्षा लोन, मोबाइल बैंकिंग, डिजिटल लेन – देन एवं एटीएम के उपयोग के बारे में विस्तुत जानकारी दी।दर्शकों ने भी इस कार्यक्रम में बढ़ – चढ़कर हिस्सा लेते हुए विभिन्न योजनाओं की जानकारी हासिल की। मध्य बिहार ग्रामीण बैंक द्वारा प्रायोजित कार्यक्रम में एफ एल सी कृष्ण कुमार, अशोक कुमार के नेतृत्व में किया।

ये थे नाटक के कलाकार-
सोनू, धर्मेन्द्र,शुध्धन सलोना,बिज्या राजलक्ष्मी, काजल और राजेश शर्मा ने अपने अभिनय और गीत संगीत से दर्शकों को खूब प्रभावित किया.उक्त अवसर पर डिजिटल बैंकिंग पर विडियो फिल्म का प्रदर्शन किया गया है .कार्यक्रम के संयोजक अमन कुमार हैं.

Subscribe us on whatsapp