पटना में मेडिकेयर पार्क सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल का उद्घाटन स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री  अश्विनी कुमार चौबे के द्वारा किया गया। यह अस्पताल राजधानी के पाटलिपुत्र कॉलोनी में स्थित है जिसे पटना का हृदयस्थली कहा  जाता है। आज केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री के द्वारा विधिवत इस अस्पताल का शुभारंभ दीप प्रज्वलित कर किया गया। इस अस्पताल में सभी प्रकार की चिकित्सकीय सुविधाएं मुहैया की जाएंगी।

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे के द्वारा रिबन काटने के उपरांत दीप प्रज्वलित कर अस्पताल का उद्घाटन किया गया।  इस अवसर पर उन्होंने अपने संबोधन में अस्पताल प्रबंधन से कहा कि गरीब और जरूरतमंदों का इलाज सस्ते दर पर किया जाए। इसके साथ ही केन्द्री स्वास्थ राज्य मंत्री चौबे ने कहा कि रुपए पैसे की कमी के कारण किसी की भी जान न जाये इस बात का अस्पताल को ध्यान रखा जाना चाहिए।

अस्पताल प्रबंधन ने न्यूज़ बिहार से बातचीत के क्रम में बताया कि इस अस्पताल की कल्पना युवा चिकित्सकों ने किया है। इस उद्धेश्य की पूर्ति करने और इसे बेहतर बनाने में वरिष्ठ डॉक्टरों का भी साथ मिलेगा। इसका उद्धेश्य है पटना सहित बिहार के लोगों को कम कीमत पर बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराना। अस्पताल में सभी तरह की सुविधा का ख्याल रखा जाएगा। हर तरह की जांच अस्पताल परिसर में लगेअत्याधुनिक मशीनों द्वारा की जाएगी।

सबसे बड़ी बात जो प्रबंधन प्रमुख ने बताई वो ये है कि महिलाओं के स्वास्थ की जांच प्रत्येक माह के 09 तारीख को निःशुल्क किया जाएगा। निःशुल्क स्वास्थ परामर्श की भी व्यवस्था करने की दिशा में योजना बनाई जा रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बेटी बचाओ बेटी बढ़ाओ कार्यक्रम को आगे बढ़ाने और समर्थन देते हुए अस्पताल में लड़की का  जन्म होने पर अस्पताल किसी तरह का कोई शुल्क नहीं लेगा। इसके साथ ही अस्पताल में कम दर पर सभी तरह के इलाज की व्यवस्था की गई है।

Subscribe us on whatsapp