बिहार सरकार द्वारा कैबिनेट की बैठक में 20 एजेंडो पर लगी मुहर। तय कार्यक्रम के अनुसार आज बिहार कैबिनेट की बैठक सीएम नीतीश कुमार की अध्यक्षता मैं हुई। आज की बैठक में कुल 20 महत्वपूर्ण एजेंडे पर कैबिनेट ने मोहर लगाया।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पिछले तीन माह के बकाया वेतन के लिए 684 करोड़ की राशि स्वीकृत की गई। इसके साथ ही दिल्ली में बिहार सदन के लिए 78 करोड़ स्वीकृत भी आज के कैबिनेट बैठक में किया गया।

इसके अलावे जन सरोकार से जुड़े कई मुद्दों और भी केबिनेट में मुहर लगी। बाढ़ में क्षतिग्रस्त पूर्वी कोसी नहर के लिए 50 करोड़ से ज्यादा की राशि स्वीकृत की गई।  इसके अलावे पुलिस महानिरीक्षक मद्द निषेध की स्वीकृत भी मिली।

आज के कैबिनेट बैठक में मुख्यमंत्री दिव्यांगजन सशक्तिकरण छात्र योजना को भी स्वीकृत मिल गई। इसके साथ ही मुख्यमंत्री सामाजिक सहायता एवं प्रोत्साहन छात्र योजना को स्वीकृत किया गया। आज की बैठक में उपमुख्यमंत्री सहित सहकारिता मंत्री, खाद उपयोगिता एवं संरक्षण मंत्री के अलावे  अन्य संबंधित विभाग के मंत्री उपस्थित  रहे इसके साथ ही  सभी संबंधित विभागों के  मुख्य सचिव  आज की कैबिनेट बैठक में शामिल हुए।

आज की बैठक में  कैबिनेट द्वारा  वितरित किए गए  जरूरी विषयों में सीएम बाल संरक्षण छात्र योजना एवं सीएम वृहद् सहायता छात्र योजना भी शामिल है  इसके अलावा एक और महत्वपूर्ण योजना समेकित बाल विकास छात्र योजना को भी स्वीकृति केबिनेट की आहूत आज की बैठक में मिली।

Subscribe us on whatsapp