डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम-रहीम की मुंहबोली बेटी हनीप्रीत को पुलिस बिहार में भी खोज रही है। उसके ट्रेन से रक्सौल पहुंचकर नेपाल भागने की आशंका है। इसके मद्देनजर शनिवार को रक्सौल स्टेशन पर विशेष सर्च अभियान चलाया गया।

गुरमीत राम रहीम ने हनीप्रीत को अपनी तीसरी बेटी के तौर पर गोद लिया है। वह गिरफ्तारी के बाद राम रहीम के साथ देखी गई थी। उसके बाद से वह लापता है। पुलिस को हनीप्रीत की अंतिम मोबाइल लोकेशन दिल्ली के नजफगढ़ में मिली थी। इसके बाद से उसका मोबाइल नंबर बंद बताया जा रहा है। पुलिस को आशंका है कि वह दिल्‍ली से बिहार होकर नेपाल भाग सकती है।जानकारी के अनुसार लुकआउट नोटिस जारी होने के बाद हनीप्रीत पासपोर्ट के साथ देश के बाहर नहीं जा सकती। एयरपोर्ट पर उसे ट्रेस करना आसान है।

ऐसे में उसके रक्‍सौल तक ट्रेन से आकर वहां की खुली सीमा पार कर नेपाल भाग जाने की आशंका है।इस आशंका को देखते हुए शनिवार को रक्‍सौल स्‍टेशन पर ट्रेनों सहित प्लेटफार्म व रेलवे एरिया में जांच की गई। स्‍टेशन व आसपास के इलाकों में पुलिस आज भी अलर्ट है। महिलाओं पर विशेष नजर रखी जा रही है। पुलिसकर्मी सादे लिबास में भी तैनात किए गए हैं। इंस्पेक्टर राजकुमार ने बताया कि सीसीटीवी से लोगों पर नजर रखी जा रही है।

हनीप्रीत ने अन्‍य भक्‍तों के साथ राम रहीम के लिए पद्म अवार्ड की सिफ़ारिश की थी, हालांकि सरकार ने इस पेशकश को ठुकरा दिया था। हनीप्रीत के पति विश्वास गुप्ता ने राम रहीम पर उसकी पत्नी को दूर रखने का आरोप लगाया था। पति ने हनीप्रीत व राम रहीत के बीच अवैध संबंध के भी आरोप लगाए हैं।

Subscribe us on whatsapp