बिहार के भगलपुर जिले के अकबरनगर थाना क्षेत्र में पुलिस ने एक अवैध मिनी बंदूक कारखाने का भंडाफोड करते हुए छह लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने यहां से बड़ी मात्रा में निर्मित और अर्धनिर्मित हथियार और हथियार बनाने में प्रयुक्त होने वाले औजार बरामद किए हैं। भागलपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार ने बुधवार को बताया, पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर मंगलवार की शाम गंगा नदी के किनारे कोडरा गांव से भारी मात्रा में हथियारों का जखीरा बरामद किया है।

यहां अवैध ढंग से हथियारों का निर्माण कार्य हो रहा था। यहां से पुलिस ने 46 अर्धनिर्मित पिस्तौलें एवं एक तैयार पिस्तौल, 95 अर्धनिर्मित मैगजीन और भारी मात्रा में पिस्तौल बनाने के औजार बरामद किए हैं। पुलिस ने आशंका जताते हुए कहा कि हथियारों के इस जखीरे को नक्सलियों को भेजने की तैयारी थी।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पुलिस ने हथियार बनाते छह लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनकी पहचान मुंगेर के बरधे गांव निवासी मोहम्मद शोएब आलम, सरफराज, मोहम्मद औरंगजेब, मोहम्मद मुबारक, मोहम्मद शौकत और मोहम्मद डब्लू के रूप में की गई है। उन्होंने कहा कि इन सभी लोगों को विशेष तौर पर मुंगेर से यहां हथियार निर्माण के लिए बुलाया गया था। पुलिस गिरफ्तार लोगों से पूछताछ कर रही है।

Subscribe us on whatsapp