आज पूरी दुनिया में प्यार का त्यौहार वेलेंटाइन डे मनाया जा रहा है।अलग अलग प्रेमी जोड़े अलग अलग तरीके से इस ख़ास पल को यादगार लम्हा बनाने के लिए कोई अपने प्रेमी को गुलाब का फूल देकर तो कोई शहर के चौकाचौंध से दूर जाकर कहीं पिकनिक मना कर इस पल को हमेशा के लिए कैद कर रहा है।

इस प्यार के त्यौहार में आम जनता के साथ साथ कुछ नेता भी इस वेलेंटाइन के पर्व को यादगार पल बना रहे है।आपको बताते चले बिहार सरकार के खनन मंत्री बिनोद सिंह भी प्यार के इस पर्व को अपने लिए ख़ास बना दिया है हालांकि मंत्री जी का कहना है की वो वेलेंटाइन डे के समर्थन तो नही लेकिन आपने प्यार को जताने में न तो परहेज और न ही गुजेर करते है। सूत्रो की मिली जानकारी के अनुसार कटिहार के प्राणपुर से विधायक सह बिहार सरकार के खनन मंत्री ने वेलेंटाइन डे के मौके पर बड़ी बथनाहा स्तिथि अपने आवास पर धर्म पत्नी निशा सिंह को गुलाब का फूल देकर और “तेरे मेरे बिच में कैसा हैं ये बंदन अंजना…….”गाना गुनगुना कर प्यार जताया.

इससे पहले मंत्री जी और उनकी धर्म पत्नी ने मंदिर जा कर भगवान की पूजा अर्चना की और हमेशा साथ रहने का आशीर्वाद लिया. मंत्री विनोद सिंह ने इस दौरान पश्चात्य संस्कृति से प्रभावित वैलेंटाइन डे की बात को टालते हुए इसे महाशिवरात्रि के मौके पर अपनी पार्वती को खुश देखने की बात कही. इस दौरान मंत्री ने पारंपरिक वैलेंटाइन डे का पक्ष भी लिया. उनकी धर्म पत्नी निशा सिंह ने बताया कि 24 मई 2002 को हम दोनों की शादी हुई थी. तब से हम दोनों एक दूसरे के सुख दुःख में भरपूर सहयोग करते हैं. निशा देवी ने कुछ संगठनों द्वारा वैलेंटाइन्स डे के विरोध करने को गलत ठहराया और कहा कि हर किसी का ये निजी मामला है

Subscribe us on whatsapp