बिहार में एक तरफ जहां लालू को जेल जाने को लेकर सियासत गर्म है वहीं जदयू अपने संगठन को मजबूत करने में जुटी हुई है। प्रदेशभर में कार्यकर्ताओं के साथ प्रखंड स्तर पर बैठक का आयोजन किया जा रहा है। एक तरफ पार्टी के महासचिव आरसीपी सिंह प्रदेश में गहन बैठकें कर उत्साहवर्धन कर रहे हैं। वहीं पार्टी के अन्य पदाधिकारी और प्रवक्ता भी कार्यकर्ताओं के बीच सरकसर और नीतीश कुमार की नीतियों को रख रहे हैं।

इसी क्रम में जनता दल यूनाइटेड के प्रवक्ता और बिहार विधान परिषद नीरज कुमार ने मोकामा में सरकार के कार्यों की चर्चा करते हुए अपराध पर भी जम कर बोले। नीरज ने कहा कि अपराध पर जीरो टॉलरेंस नीतीश कुमार की प्राथमिकता है। वैसे भी नीरज कुमार अपराधियों के खिलाफ बेबाकी से अपनी बात रखने में मुखर रहे हैं। नीरज खूंखार अपराधियों को भी ललकारने से पीछे नहीं रहते। इस विषय पर बोलते हुए नीरज कुमार ने बिहार में कानून का राज कायम रहने की बात कही। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली सरकार जब तक है तब तक बिहार में कोई गुंडा किसी गली में हथियार लेकर नहीं नजर आ सकता है।

नीरज कुमार ने कहा कि बिहार में कानून का राज कायम है। देशभर के सर्वे में बिहार को कानून व्यवस्था और सुशासन के लिए अनुकरणीय माना गया है। कानून राज के सवाल पर कोई समझौता नहीं किया जा सकता। आंकड़े गिनाते हुए नीरज कुमार ने कहा कि पूर्व की सरकार में सैकड़ों नरसंहार और कई हजार बेगुनाहों की हत्या हुई थी। उस दौर में अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होती थी। लेकिन 2005 में जब से नीतीश कुमार ने बिहार का नेतृत्व संभाला अपराधियों के खिलाफ सख्त कारवाई की गई। उन्होंने कहा कि आज भी बिहार में कानून का राज पूरी तरह कायम है और किसी अपराधी की हिम्मत नहीं है कि किसी को आतंकित कर सके। उन्होंने जदयू कार्यकर्ताओं और आम जनता से भी अपराधियों और अपराध के खिलाफ प्रशासन को सहयोग करने की अपील की। नीरज ने कहा कि हम जनता के सेवक हैं और हमारा काम है जनता के हर दुख सुख में शामिल रहना।

नीरज कुमार ने नीतीश कुमार की तारीफ करते हुए कहा कि पहले कानून व्यवस्था के प्रति अपने संकल्प को पूरा किया। अब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी उसी दृढ़संकल्प के साथ सामाजिक सुधार पर जोर दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि दहेज प्रथा, बालविवाह का विरोध सामाजिक सुधार की श्रेणी में आता है। इसके पूर्व शराबबंदी कानून को लागू कर आम लोगों के जीवन में खुशहाली लाने का काम हमाती सरकार द्वारा किया गया है।

नीरज कुमार घोसवरी प्रखंड जनता दल यू कार्यकर्ता सम्मेलन को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। सम्मेलन की अध्यक्षता प्रखंड अध्यक्ष प्रद्युम्न कुमार ने किया। नीरज ने कहा कि अपराध की दर में काफी कमी आई है, सरकार ने जनता की सुविधा के लिए कई कानून भी बनाये हैं। जिनसे आम जनता सीधे सीधे जुड़ कर अपनी बात रखती है एयर इसके फायदे भी ले रही है। लोक शिकायत निवारण कानून, स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना, सात निश्चय कार्यक्रम सहित अन्य योजनाओं की चर्चा करते हुए नीरज ने कहा कि जदयू कार्यकर्ता सरकार की उपलब्धियों नीतियों और योजनाओं को आम जनता के पास तक पहुंचाएं। जडयू से जुड़े हम सभी का यह कर्तव्य है कि सरकार की योजनाओं को सीधे जनता तक पहुंचाने में पहल करें। बैठक को दर्जनों नेताओं ने संबोधित किया और जनता के साथ सीधे जुड़े रहने का संकल्प लिया।

Subscribe us on whatsapp