लखीसराय, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आगमन को लेकर जिला प्रशासन की ओर से सारी तैयारियों को युद्धस्तर पर अंतिम रुप देने दिये जाने की प्रक्रिया परवान पर जारी है.
बिहार विरासत विकास समिति के कार्यकारी निदेशक प्रो. विजय कुमार चौधरी एवं कला संस्कृति विभाग के एडिशनल सेक्रटरी आनंद कुमार के साथ डीएम अमित कुमार,एसपी अरविंद ठाकुर ने पुलिस लाइन मैदान का संयुक्त रूप से निरीक्षण किया। विदित हो कि पुलिस लाइन मैदान से ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लाली पहाड़ी के खुदाई कार्य का शिलान्यास करेंगे।
कार्यक्रम स्थल पर ही प्रदशर्नी लगाकर पुरातात्विक अवशेषों से मुख्यमंत्री को अवगत कराया जाएगा।
मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर तैयारी में कोई चूक ना हो इसके लिए डीएम अमित कुमार ने आठ कोषांग गठित किए है।
हैलीपेड से लेकर मंच तक कड़ा सुरक्षा घेरा रहेगा।
डीएम ने जिन आठ कोषांग को गठित किए है उनमें हैलीपेड कोषांग, कार्यक्रम स्थल कोषांग,पहचान पत्र कोषांग, परिसदन कोषांग, यातायात एवं परिवहन कोषांग, प्रतिवेदन कोषांग एवं आकस्मिकता निवारण कोषांग ।
इन सभी कोषांगों में पदाधिकारी की मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आगमन को लेकर जिला प्रशासन ने तैयारियों को अंतिम रुप देने में जुटी है ।
इस बीच मुख्यमंत्री की समारोह की सफलता के लिए सुरक्षा व्यवस्था का कमान स्वयं पुलिस अधीक्षक अरविंद ठाकुर एवं एसडीपीओ पंकज कुमार के अलावे भारी संख्या में पुलिस पदाधिकारियों एवं सुरक्षा बलों को विधि-व्यवस्था डयूटी में तैनात किए जायेंगे ।
दूसरी ओर मौके पर अपेक्षित दण्डाधिकारियों को भी जिला मुख्यालय के हरेक चौक -चौराहों पर सीएम विजिट प्रोग्राम में लगाये जायेंगे ।
इस बीच कार्य क्रम की राजनीतिक सफलता के लिए सूबे के काबिना मंत्री श्रवण कुमार, राजीव रंजन सिंह ललन, विजय कुमार सिन्हा, जद यू नेता रामानंद मंडल, रामाशंकर शर्मा, सुजीत कुमार सिंह, अरविंद पासवान, अमरेश कुमार अनीश एवं अन्य लोगों की ओर से हर संभव तैयारियां जारी है ।

Report by: एस.के. गांधी

Subscribe us on whatsapp