आरा : सोमवार को वीकेएसयू पीजी विभाग समेत सभी कॉलेजों में विभिन्न पदों के लिए नामांकन किए प्रत्याशियों के नामांकन पत्रों की जांच की गई। इस दौरान एमएम महिला कॉलेज में अध्यक्ष पद के एक प्रत्याशी, कॉलेज प्रतिनिधि पद के दो प्रत्याशी व महाराजा कॉलेज में कॉलेज प्रतिनिधि पद का एक प्रत्याशी का पर्चा रद कर दिया गया।

पूरे दिन जांच के दौरान कई कॉलेजों नामजदगी किए प्रत्याशियों का नामंकन पत्र को अवैध ठहरा दिया गया। जबकि कई कॉलेजों में नामांकन पत्र सभी प्रत्याशियों का सही पाया गया। महिला कॉलेज आरा में छात्रसंघ अध्यक्ष पद के लिए चुनाव में उतरी ज्योति कुमारी का नामांकन पत्र अधिक उम्र होने के कारण छांट दिया गया। वही कॉलेज प्रतिनिधि पद पर नामजदगी किए हुए कुमारी बिंदु व कुमारी सपना का नामांकन पत्र को अवैध ठहरा दिया।

निर्वाची पदाधिकारी डॉ. लतिका प्रकाश ने बताया कि स्क्रूटनी के बाद अब विभिन्न पदों के लिए 29 प्रत्याशियों का नामजदगी का पर्चा सही पाया गया। अध्यक्ष के लिए अब छह प्रत्याशी,जबकि उपाध्यक्ष के लिए तीन, संयुक्त सचिव के लिए तीन, सचिव के लिए चार और कोषाध्यक्ष पद के लिए चार छात्राओं का नामांकन पत्र सही है। कॉलेज प्रतिनिधि के लिए कुल तेरह प्रत्याशियों का नामांकन पत्र सही पाया गया। नामांकन पत्रों के जांच को लेकर विवि समेत कॉलेज में सुबह से ही रौनक रहा। मंगलवार को नाम वापसी करने का अंतिम तिथि निर्धारित है।

Subscribe us on whatsapp