मुजफ्फरपुर जिला में बैंक लूट की बड़ी घटना अंजाम देने की फिराक में एकत्रित अपराधियों को पुलिस ने धर दबोचा। सूत्रों से प्राप्त गुप्त सूचना पर वरीय पुलिस अधीक्षक मुजफ्फरपुर विवेक कुमार के नेतृत्व में मिली कामयाबी। इस सूचना के सत्यापन हेतु एसपी ने जिले के सभी थानाध्यक्षों को बैंक एवं अन्य प्रतिष्ठान की समेकित जाँच एवं वाहन चेकिंग का निर्देश दिया था।

सूत्रों के मुताबिक एसपी के निर्देशानुसार जिले के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सरैया के नेतृत्व में NH 102 पर सरैया होते हुए करजा स्टेट बैंक के पास जांच की गई तो छ: अपराध कर्मी बैंक के अंदर एवं बाहर अग्नेय शास्त्र एवं बिना नंबर के Apache मोटरसाइकिल सहित पकड़े गए। पूछताछ में इन लोगों ने का अंतरजिला अपराधिक इतिहास पाया गया है ।

इन अपराधियों की तलाश अनेकों घटनाओं में थी, इन्होंने जयपुर से गैस एजेंसी लूटकांड, काटी से ट्रक लूट कांड, गौरीचक पटना से ट्रैक्टर लूट कांड ,जयपुर से ट्रक लूट कांड जैसे अनेक संगीन कांड में जेल जा चुके हैं ।अपराध कर्मियों ने घटना के समय अपने भागे साथियों के साथी कर्जा स्टेट बैंक लूटने हेतु एकत्रित होने की बात स्वीकारा है ।ससमय अपराध कर्मियों के गिरफ्तारी से बैंक लूट गंभीर अपराध को रोका जा चुका है तथा पूर्व में अनेकों लूट कांड उद्भेदित हुए हैं

गिरफ्तार अपराधी का नाम क्रमशःओम प्रकाश शर्मा , मनोज सहनी,अरुण कुमार, विपिन कुमार ,रामनाथ सहनी, आमोद राम , पकड़े गए जिनके पाससे5 देसी पिस्तौल 10 गोली छह मोबाइल दो Apache मोटरसाइकिल बरामद किया गया। अपराध कर्मी विभिन्न जिलों में अपराध कर चुके हैं तथा कुछ एक मामले में जेल भी जा चुके हैं।

रिपोर्ट :- उप संपादक:- श्रीधर पाण्डे

Subscribe us on whatsapp