अभी अभी बिहार के सबसे प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थान पटना विश्वविद्यालय से बड़ी खबर आ रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पटना विश्वविद्यालय के हॉस्टल से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया गया। इतने अधिक मात्रा में विस्फोटकों देख कर के प्रशासन के भी होश उड़ गए हैं। जो खबर मिल रही है उसके अनुसार पुलिस को मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस पटना विश्वविधालय कैंपस में भारी मात्रा में विस्फोटक रखा गया है। सूचना के आधार पर जब छात्रावाद में पुलिस ने छापेमारी की तो इतनी अधिक मात्रा में विस्फोटक तेख भौंचक रह गई।

आपको बता दे कि इस विस्फोटक को डब्बों में छिपा कर रखा गया था। इसमें बम बनाने का सामान और अन्य विस्फोटक सामग्री है। फब्बे में पैक कर इनको छिपा कर रखा गया था। पटना विश्वविद्यालय में मील इन विस्फोटकों के जखीरे की बरामदगी के बाद लोगों और छात्रों का कहना है कि आगामी फरवरी माह में छात्र संघ के चुनाव के लेकर शायद रखा गया था।


पटना विश्वविद्यालय में आगामी फरवरी में छात्र संघ के चुनाव की बात चल रही है। छात्रों का कहना है कि लंबे इंतजार के बाद चुनाव को देखते हुए गड़बड़ी और दहशत फैलाने के उद्धेश्य से विस्फोटक जमा किया गया होगा। इस घटना को लेकर पूरे कॉलेज कैम्पस में हतकम्प मच गया है। भारी मात्रा में पटना विश्वविधालय के कैम्पस में पुलिस बल जमा हो गया है।

पटना के सीनियर एस पी मनुमहराज ने विस्फोटक मिलने के खबर की पुष्टि किया है। प्रशासनिक सूत्रों अनुसार इकबाल हॉस्टल से विस्फोटक बरामद किए गए हैं। पुलिस ने संदेह व्यक्त किया हौ की बम बनाने के उद्धेश्य से विस्फोटक रखा गया था। फिलहाल पुलिस ने विस्फोटक को बरामद कर लिया है। मौके पर पहुंचकर पटना पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। पटना विश्वविद्यालय में छात्र संघ के चुनाव की घोषणा के बाद पुलिस ने ये बड़ी कार्रवाई की है।

आपको बता दें कि पटना विश्वविद्यालय मात्र बिहार कि नहीं देश में शिक्षण संस्थानों में अपना एक स्थान रखता है। पटना विश्वविद्यालय में आए दिनों छात्रों के बीच विभिन्न मुद्दों को लेकर झड़प की बातें सामने आती रही हैं। पर इतनी बड़ी संख्या में विस्फोटक और बम बनाने के सामानों का बरामद होना बड़ी चिंताजनक है। फिलहाल इस घटना में अभी तक किसी भी गिरफ्तारी की सूचना नहीं है। पुलिस सभी पहलुओं पर जांच कर रही है। आगामी फरवरी माह में छात्रसंघ के चुनाव को लेकर यह एक बड़ी घटना के रूप में देखा जा रहा है।

बता दें कि पटना यूनिवर्सिटी में बम या फिर विस्फोटक मिलने का यह कोई पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी पटना कॉलेज कैंपस से विस्फोटक बरामद किया जा चुका है. फिलहाल आज की घटना में किसी भी गिरफ्तारी की सूचना नहीं है. पुलिस सभी पहलुओं पर जांच कर रही है.

Subscribe us on whatsapp