न्यूज़ बिहार डेस्क  आज  केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे भागलपुर के साहिबगंज  निवासी शहीद CPL निलेश कुमार नयन जो गरुड कमाण्डो चंडीगढ़ में पोस्टेड थे। आज मंत्री चौबे उनके श्राद्धकर्म में पहुंचे जहां उन्होंने कई घोषणाएं की।  नीलेश नयन आतंकवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में दो सप्ताह पहले शहीद हो गए थे। जम्मू-काश्मीर के बन्दीपोरा में जब आतंकवादी घुसपैठ कर रहे थे तो दो आतंकियों को नयन ने मार गिराया पर आतंकियों की गोली से खुद नहीं बच पाए।


आपको बता दें कि आज शहीद नयन के पैतृक गांव उधाडीह, सुल्तानगंज, भागलपुर चौबे श्राधकर्म में सम्मिलित हुए तथा शाहिद को श्रद्धांजलि अर्पित किए। देश की सुरक्षा में वीरगति को प्रप्त करने वाले शहीद निलेश नयन के परिजनों से भी मंत्री मिले तथा हमेशा परिवार के साथ खड़े रहने का भरोसा दिलाया।


केंद्रीय मंत्री चौबे ने शहीद नयन के नाम पर एक अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र खोले जाने के लिए CS एवं ACMO भागलपुर को प्रस्ताव पत्र भेजने का ऐलान किया। इसके साथ स्वास्थ उपकेन्द्र को शहीद के नाम पर किये जाने का भी अनुशंसा  करने ला वादा किया। चौबे ने इसके साथ ही शहीद के नाम पर एक द्वार बनाने का भी बात रखा। भागलपुर में शहीद नयन के के नाम पर स्वास्थ शिविर लगाये जाने एवं उसमें सभी रोगों के विशेषज्ञ चिकित्सकों को सम्मिलित होने का भी बात रखा।

Subscribe us on whatsapp