शुक्रवार का राशिफल:-

मेष राशि : आप हमेशा ही अपने घर-परिवार की सलामति के लिए कटिबद्ध रहते हैं । यदि आपकी सहमति हो जाए तो कहीं स्थान परिवर्तन करने का विचार सबके लिए फायमेमन्द हो सकता है। यदि आप अपने प्रेमी या प्रियजन के लिए कुछ विषेष सौगात या गिफ्ट आदि खरीदना चाहते हैं तो बढ़चढ़ कर खर्च न करें।

वृषभ राशि : आप हरेक कार्य दृढ़ आत्मविश्वास और अटल मनोबल के साथ करके उसमें सफलता प्राप्त करेंगे। पिता या पैतृक संपत्ति से लाभ होगा। सरकार से अथवा उनके साथ के आर्थिक व्यवहार से लाभ होगा। विद्यार्थी अपनी पढ़ाई में अच्छा प्रदर्शन कर सकेंगे। खेलकूद और कला के क्षेत्र में कलाकारों को अपनी प्रतिभा दर्शाने का मौका मिलेगा।

मिथुन राशि : आपको कार्य में सफलता मिलेगी, परंतु थोड़ा विलंब होगा। फिर भी उस सम्बंध में प्रयत्न जारी रखने से उन्हें पूरा कर सकेंगे। आर्थिक आयोजनों में अवरोध के बाद मार्ग प्रशस्त होता हुआ प्रतीत होगा। नौकरी-धंधे में साथी कार्यकर्ताओं का पूर्ण सहयोग प्राप्त होता। परिवार में आनंद का वातावरण रहेगा।

कर्क राशि : आप एक बार जो ठान लेते हैं तो फिर उससे पीछे हटने का तो सवाल ही पैदा नहीं होता। आपका यह एटिट्यूड सब लोग नहीं समझ पाते इसलिए जरूरी यह है कि आप ऑफिस में अपने असोसिएट्स के बीच एक आपसी समझ का माहौल पैदा करें। उन्हें अपना नजरिया समझाने की कोशिश करें। आपने जो प्रॉजेक्ट हाथ में लिया है उससे पीछे हटने का कोई चांस नहीं है।

सिंह राशि : प्रातःकाल का समय बहुत अच्छी तरह से बीतेगा । सामाजिक और व्यावसायिक क्षेत्र में आनंदप्रद और लाभप्रद समाचार आपको मिलेंगे। मित्रों के भी शुभ समाचार मिलेंगे। आय में वृद्धि होगी तथा धनलाभ होगा। अकस्मात होने का भी योग है। मानसिक चिंता रहेगी। परिवारजनों और संतानों के साथ मनमुटाव होने की घटना भी बन सकती है।

कन्या राशि : जिस प्रकार की दौड़भाग इन दिनों आप कर रहे हैं उसके नतीजे लाभदायक तो जरूर हैं लेकिन ऐसा नहीं लगता है कि इस प्रकार के आपाधापी आप रोज ही कर पाएंगे। फिलहाल अपने काम को पूरे उत्साह से पूरा करें। कुछ समय बाद हो सकता है इससे भी बेहतरीन अनुबन्ध या कॉन्ट्रैक्ट आपको मिल जाएं और एक स्थायी धनलाभ का स्रोत भी हाथ में आ जाए।

तुला राशि : इस समय आपके हाथ में बहुत ही जिम्मेदारी वाले काम अटके पड़े हैं। ऐसा लग रहा है कि आप अपने घर-परिवार के साथ उचित सम्पर्क नहीं कर पा रहे हैं। अगर आप चाहें तो किसी और सदस्य को भी अपनी यह जिम्मेदारी देकर अपने लिए फुर्सत निकाल सकते हैं। जीवनसाथी अथवा दाम्पत्य सहयोगी के साथ बेहतर तालमेल रखना जरूरी है।

वृश्चिक राशि : गृहस्थ जीवन की सार्थकता आपको समझ में आएगी। घर में आनंद उल्लास का वातावरण रहेगा। आपका हरेक कार्य सरलता से पूरा होगा। व्यापारियों को व्यापार में अच्छे अवसर मिलेंगे और आयवृद्धि होगी। नौकरीपेशा लोगों के लिए प्रगति का मार्ग खुलेगा। उच्च पदाधिकारियों तथा बुजुर्ग वर्ग का सहयोग और प्रोत्साहन मिलेगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

धनु राशि :आपको तबीयत का ध्यान रखने के लिए कहते हैं। काम करने में उत्साह उमंग का अभाव रहेगा। मन चिंता से व्यग्र रहेगा। संतानों की समस्या इसका कारण हो सकती है। व्यवसाय और नौकरी में तकलीफ खड़ी होगी। जोखिमी विचार, व्यवहार या आयोजन करने से पहले विचार करने की आवश्यकता है। कार्य में कम सफलता मिलेगी।

मकर राशि : कार्यभार और मानसिक टेन्शन से राहत पाकर मित्रों, सगे-सम्बंधियों के साथ खुशीपूर्वक आज का दिन व्यतीत करेंगे। विपरीत लिंगीय व्यक्तियों के प्रति आकर्षण अनुभव करेंगे। उत्तम वैवाहिक सुख प्राप्त होगा। व्यापारी अपने व्यापार का विस्तार कर सकेंगे। आर्थिक लाभ और मानसम्मान में वृद्धि होगी। स्वास्थ्य बना रहेगा।

कुंभ राशि : आपके लिए आज का दिन काफी उत्साहपूर्ण है। कोई नया काम आपको सौंपा जा सकता है जिसका आप काफी समय से इंजतार कर रहे थे। आप अपनी जिम्मेदारी को पूरा करने की हर संभव कोषिष तो करेंगे लेकिन शुरुआत में कुछ दिक्कतें आ सकती हैं लेकिन घबराने की कोई जरूरत नहीं धीरे-धीरे आपका काम बनेगा ।

मीन राशि : आज अधिक भावनाशील न बनने के लिए गणेशजी सलाह देते हैं। विचारों की अधिकता के कारण मानसिक रूप से शिथिलता का अनुभव होगा। इसलिए जमीन, मकान, संपत्ति विषयक चर्चा आज न करने की गणेशजी सलाह देते हैं। आज विद्यार्थियों के लिए लाभकारी दिन है। यात्रा-प्रवास के लिए समय अनुकूल न होने से यात्रा-प्रवास को हो सके तो टालिएगा।

Subscribe us on whatsapp