शनिवार का राशिफल:-

मेष राशि : आप हमेशा ही अपने घर-परिवार की सलामति के लिए कटिबद्ध रहते हैं। यदि आपकी सहमति हो जाए तो कहीं स्थान परिवर्तन करने का विचार सबके लिए फायमेमन्द हो सकता है। यदि आप अपने प्रेमी या प्रियजन के लिए कुछ विषेष सौगात या गिफ्ट आदि खरीदना चाहते हैं तो बढ़चढ़ कर खर्च न करें।

वृषभ राशि : यह दिन नौकरी करने वालों के लिए शुभ है। नए कार्य का आयोजन सफलतापूर्वक कर सकेंगे। बातचीत में किसी के साथ भ्रांति न हो इसका ध्यान रखिएगा। शारीरिक कष्ट और मानसिक चिंताओं से आप परेशान रहेंगे। आपके अधूरे कार्य पूर्ण होंगे। सरकारी लाभ मिलेगा।

मिथुन राशि : यह दिन आपके लिए अच्छा और लाभदायी होगा। मित्र, बंधु-बांधवों एवं पड़ोसियों के साथ आपके सम्बंध अच्छे रहेंगे। आर्थिक रूप से आज आप सजग रहेंगे। पूंजी निवेशकों को गणेशजी सूचित करते हैं कि वे बहुत सावधानीपूर्वक पूंजी निवेश करें। तन-मन से स्फूर्ति का आभास होगा। नए काम का प्रारंभ करने के लिए दिन अच्छा है। विरोधियों को आप परास्त कर पाएंगे।

कर्क राशि : यह दिन आप मनोरंजन की पर पूरा ध्यान देंगे। मित्रों, परिवार के साथ पर्यटन पर जाने का अवसर मिलेगा। स्वादिष्ट भोजन और नए वस्त्राभूषण आदि की खरीदारी होगी। वाहन सुख प्राप्त होगा। सार्वजनिक क्षेत्र में मान तथा व्यवसाय में लाभ मिलेगा । प्रेमीजनों को प्रणय में सफलता मिलेगी। आनंद-उल्लास और भाग्यवृद्धि पूर्ण दिन है।

सिंह राशि : पूर्व निर्धारित काम की तरफ आपका प्रयास रहेगा। आपका व्यवहार न्यायपूर्ण रहेगा। धार्मिक और मांगलिक कार्यो में व्यस्त रहने की संभावना गणेशजी देख रहे हैं। धार्मिक प्रवास का आयोजन भी हो सकता है। आपमें क्रोध की मात्रा अधिक रहेगी, इसलिए सावधान रहें। विदेश में रहनेवाले स्वजनों के समाचार मिलेंगे।

कन्या राशि : आपका यह दिन अनुकूल रहेगा ऐसा गणेशजी कहते हैं। परिवारजनों के साथ आपका सम्बंध प्रेम भरा रहेगा। मित्रों और स्वजनों से उपहार मिलेंगे। व्यावसाय में ऊपरी अधिकारी आपके कार्य से प्रसन्न रहेंगे। आपकी प्रसन्नता में भी इससे वृद्धि होगी। अकस्मात की संभावना है। किसी रमणीय स्थल पर छोटे से प्रवास का आयोजन होगा।

तुला राशि : इस समय आपके हाथ में बहुत ही जिम्मेदारी वाले काम अटके पड़े हैं। ऐसा लग रहा है कि आप अपने घर-परिवार के साथ उचित सम्पर्क नहीं कर पा रहे हैं। जीवनसाथी अथवा दाम्पत्य सहयोगी के साथ बेहतर तालमेल रखना जरूरी है। सांयकाल तक कुछ न कुछ सुलझने वाले बिन्दु आपके सामने आ ही जाएंगे।

वृश्चिक राशि : व्यावसायिक क्षेत्र में आज आपके कार्य की बहुत प्रशंसा होगी, ऐसा गणेशजी कहते हैं। कार्य बहुत सरलता से पूरे होंगे। सरकारी कार्यवाही से संबंधित कार्यों में लाभ होगा। गृहस्थ जीवन में मधुरता रहेगी। मध्याह्न के बाद मित्रों से लाभ होगा। दिनभर वैचारिक स्तर पर अनिश्चितता का वातावरण रहने से किसी निश्चित निर्णय पर आप नहीं आ पाएंगे।

धनु राशि : आपके शरीर में थकान रहेगी। स्वास्थ्य कुछ नरम-गरम रहेगा। मन में चिंता और व्याकुलता रहेगी। संतान के विषय में चिंता होगी। व्यवसाय में बाधाएं उपस्थित होंगी। भाग्य साथ नहीं दे रहा ऐसा प्रतीत होगा। जोखिम भरे विचारों और बर्ताव से दूर रहिएगा। कार्य में सफलता प्राप्ति के योग कम हैं। मानसिक स्वस्थता बनी रहेगी। प्रतिस्पर्द्धियों के साथ वाद-विवाद टालें।

मकर राशि : गणेशजी के आशीर्वाद आज निर्धारित कार्य सरलतापूर्वक पूरे होंगे। ऑफिस या व्यवसायिक स्थान पर आपका वर्चस्व बढ़ेगा। गृहस्थ जीवन में आनंद का वातावरण रहेगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। मानसिक स्वस्थता बनी रहेगी। मित्रों और स्नेहीजों से मुलाकात खुशी देगी। उत्तम भोजन और वस्त्राभूषण मिल सकते हैं। वैवाहिक जीवन में सुख-संतोष का अनुभव होगा।

कुंभ राशि : मानसिक रुप से आज आप बहुत हल्कापन महसूस करेंगे। मन पर छाए चिंता के बादल हटने से आपके उत्साह में वृद्धि होगी। घर में बंधु-बांधवों के साथ मिलकर कोई आयोजन करने की संभावना है। मित्रों और स्वजनों से मुलाकात होगी। घर के आसपास कहीं घूमने का कार्यक्रम बन सकता है। प्रतिस्पर्धियों पर विजय प्राप्त होगी। भाग्य की वृद्धि होगी।

मीन राशि : खर्च पर संयम रखने की अधिक भावनाशील न बनने के लिए गणेशजी सलाह देते हैं। विचारों की अधिकता के कारण मानसिक रूप से शिथिलता का अनुभव होगा। इसलिए जमीन, मकान, संपत्ति विषयक चर्चा आज न करने की गणेशजी सलाह देते हैं। पेट से सम्बंधित अजीर्ण जैसे रोग से शारीरिक अस्वस्थता का अनुभव होगा। आज विद्यार्थियों के लिए लाभकारी दिन है।

Subscribe us on whatsapp