गुरु ज्ञान धर्म, न्याय, राजनीति का कारक राजयोग प्रदाता ग्रह है। गुरु ने 12 सितंबर को 10 बजे तुला लग्न में प्रवेश किया है। गुरु शुक्र में आपसी शत्रुता है लेकिन गुरु शुक्र से समभाव भी रखता है। गुरु की पंचम दृष्टि कुंभ राशि पर है वहीं सप्तम मंगल की मेष राशि पर है। नवम दृष्टि बुध की राशि मिथुन पर है।

आइए एक नजर डालते हैं आज के राशिफल पर:-

मेष

नए माहौल में खुद को ढालना मुश्किल होगा । वाणी पर नियंत्रण रखें । कारोबारी विस्तार होगा । प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलेगी । यात्रा योग अच्छा है ।
वृषभ
दाम्पत्य जीवन सुखमय होगा। राजनैतिक महत्वाकांक्षा की पूर्ति होगी। आय और व्यय में संतुलन बना कर रखें। आपके प्रभाव तथा वर्चस्व में वृद्धि होगी। तनाव व टकराव की स्थिति आपके लिए हितकर नहीं होगी।
मिथुन
मेहनत करने पर ही सफलता मिलेगी । कार्यक्षेत्र में परेशानी दूर होगी। साझेदारी खत्म होने की दूर होगी । कारोबार में सफलता मिलेगी । भूमि-भवन और वाहन खरीदने का मन बनेगा ।
कर्क
पारिवारिक जनों से तनाव मिलेगा। शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में आशातीत सफलता मिलेगी। आय के नवीन स्त्रोत बनेंगे। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य मिलेगा।
सिंह
राजकीय मामले सुलझ सकते हैं। भाग्योदय के अवसर मिलेंगे। रुके ह्ये कार्य आसानी से पूरे होंगे । जोड़-तोड़कर काम बनाने की नीति नुकसानदायी रहेगी।
कन्या
विवादास्पद मामलों में समझदारी से काम लें। व्यापार में साझेदारी बनी रहेगी। विरोधियों की गोपनीएं योजनाएं सामने आने से नुकसान से बच जाएंगे । यात्रा का अच्छा योग हैं।
तुला
आपकी कामयाबी में आपके करीबी लोगों का योगदान रहेगा। धार्मिक आयोजन सुखद रहेंगे। बेरोजगारों को मनचाहा काम मिलने के आसार है। आपके दोस्त आपको धोखा दे सकते हैं।
वृश्चिक
शांतिपूर्वक काम कीजिए ।उलझने पर हानि का डर रहेगा ।अपनो से विरोध बढ़ेगा । सामाजिक कार्यों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे। सरकारी नौकरी के अवसर प्राप्त हो सकते हैं।
धनु
आत्मविश्वास और मेहनत से लक्ष्य हासिल कर लेंगे। राजकीय मामले सुलझेंगे। झूठ बोलकर मुश्किल में पड जाएंगे । प्रियजन से मुलाकात मधुर रहेगी। परिणय चर्चाओं में सफलता मिलेगी।
मकर
शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में आशातीत सफलता मिलेगी।रुपए पैसे के लेनदेन में सावधानी रखें। कोई महत्वपूर्ण निर्णय न लें। उदर विकार व त्वचा के रोग से पीड़ित रहेंगे।
कुंभ
पिता या उच्चाधिकारी का सहयोग मिलेगा। धन, पद, प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा। भारी व्यय का सामना करना पड़ेगा। मनोरंजन के अवसर प्राप्त होंगे।
मीन
काम के संबंध में आश्वासन मिलेंगे । प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिल सकती है। समाज में प्रतिष्ठा बढ़ेगी। अटके कार्य परिजनों के सहयोग से पूरे होंगे। मधुर व्यवहार से सबका दिल जीत लेंगे।