न्यूज़ बिहार डेस्क, पटना : राजकाज : पटना वासियों के लिए एक खुशखबरी की बात है। कल पटना उच्च न्यायालय ने दीघा पटना रेलवे ट्रेक पर तत्काल प्रभाव से रेल परिचालन बंद कर छह लेन सड़क निर्माण करने का सुझाव दिया है। शुक्रवार को अपने प्रारंभिक दिनों से ही घाटे में चल रही इस रेलवे परिचालन से आम जनता के गाढ़ी कमाई की राशि की बर्बादी को रोकने के लिए यह कदम उठाया गया। इसके साथ ही पटना को जाम से भी निजात मिलेगा।

आपको बता दें कि इस रेलवे ट्रैक की शुरुआत लालू प्रसाद के रेल मंत्री काल में किया गया था। न्यायाधीश डॉक्टर रवि रंजन एवं न्यायाधीश एस कुमार की दो सदस्यीय खंडपीठ ने कहा कि यह बात समझ में नहीं आ रही इस ट्रेन के परिचालन से किसको फायदा हो रहा है। 

आपको याद दिला दें कि कुछ दिन पहले न्यूज़ बिहार ने इस रेलवे ट्रैक पर मवेशियों के बांधे जाने और अतिक्रमण का लाइव फुटेज दिखाया था। माननीय न्यायालय ने इस बात का भी जिक्र किया है कि सिर्फ रेलवे ट्रैक और परिचालन बंद करने से समस्या का समाधान नहीं होगा। इस पर सड़क का निर्माण शीघ्र करना आवश्यक है, वरना लोग उसका अतिक्रमण कर लेंगे। इस मामले की अगली सुनवाई  11 अक्टूबर को होगी।

Subscribe us on whatsapp