न्यूज़ बिहार डेस्क: कल से पटना का पीपा पुल राहगीरों के लिए शुरू हो गया है। आज सुबह 6:00 बजे से इस पर गाड़ियां दौड़ने लगी। इसके निर्माण में लगभग 90 करोड़ रुपए खर्च हुए है। पुल के उत्तरी छोड़ से हाजीपुर की ओर और पटना के गाय घाट के पास एप्रोच रोड भी बनाया गया है। ताकि वाहनों की आवाजाही में किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो।

पीपापुल पर वाहनों के परिचालन के रूट का निर्धारण भी कर दिया गया है। सुरक्षा का भी प्रबंध किया गया है। पुल पर वाहनों को वन वे रूट के आधार पर चलाया जाएगा। शाम 6 बजे तक पटना की ओर से हाजीपुर सकेंगे। शाम 6 बजे के बाद पुल पर वाहनों के परिचालन पर प्रतिबंध रहेगा।
गंगा नदी के तेरसिया दियारे के बीच में गंगा नदी पर नव निर्मित पीपापुल पर राहगीरों की सुरक्षा के लिए पुल पुलिस बलों की तैनाती की गई है। पुल के दोनों छोड़ पर पुलिस पिकेट की व्यवस्था की गई है। शाम के बाद पुल पर सुरक्षा बलों की ड्यूटी लगी रहेगी। शाम के बाद राहगीरों को इस पुल से जाने नहीं दिया जाएगा।

पीपा पुल पर सिर्फ दिन में ही होगा गाड़ियां का परिचान
नवनिर्मित पीपा पुल पर दिनभर गाड़ियों का परिचालन होगा। शाम 6 बजे के बाद सुबह के 6 बजे के पहले तक पुल पर वाहनों के परिचालन पर प्रतिबंध रहेगा। इस प्रशासनिक आदेश का कड़ाई से अनुपालन किया जाएगा। सुबह 6 बजे से इस पुल पर हाजीपुर से पटना की ओर दिन के एक बजे तक यात्रा कर सकेंगे। 2 बजे से शाम के 6 बजे तक पटना से हाजीपुर की ओर इस पुल से जा सकेंगे।

Subscribe us on whatsapp