आज दिनांक 07 दिसंबर, 2017 को सासाराम प्रखंड कार्यालय में एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई जिसकी अध्यक्षता सासाराम सदर प्रखंड प्रमुख रामकुमारी देवी ने की. इस बैठक में सासाराम प्रखंड में मनरेगा के तहत प्रत्येक पंचायत में तालाब बनवाने का निर्णय लिया गया. इसके लिए 10 करोड़ रुपये की राशि मनरेगा योजना को सर्व सहमति से पास किया गया. उपस्थित सदस्यों ने सासाराम नगर परिषद द्वारा सासाराम प्रखंड की सीमा SP जैन गेट के पास ,लालगंज ,कादिरगंज, कचरा फेंकने पर विरोध दर्ज कराया जिस पर प्रमुख ने कहा कि ये आपत्तिजनक है. सासाराम प्रखंड माननीय प्रधानमंत्री के स्वच्छ भारत अभियान को पूरा करने के लिए समर्पित भावना से काम कर रहा है तो कचरा डंप कराकर नगर परिषद इसमें बाधा पैदा कर रहा है, इस विषय पर मैं जल्द हीं डीएम रोहतास से मिलकर तत्काल इसे बंद कराने की मांग करुंगी. गंदगी किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

वहीं उपस्थित बीडीसी और मुखिया ने प्रखंड कार्यालय के कर्मियों द्वारा म्यूटेशन के नाम पर अवैध राशि उगाही करने की शिकायत की जिसपर प्रखंड प्रमुख ने कर्मियों को फटकार लगाई और जनता से भी अपील की किसी भी कीमत पर रिश्वतखोरी को बढ़ावा न दें. प्रमुख ने कहा कि लोग समय से पूर्व काम करवाने के लिए स्वयं ही कर्मचारियों की जेब गरम करने लगते है, जिससे गलत संस्कृति को बढ़ावा मिलता है.

इसके साथ हीं सदस्यों की ओर से राशन किरासन वितरण में अनियमितता का मामला उठाए जाने पर प्रमुख ने प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी से इस पर ध्यान देने की बात कहा. बैठक में इंदिरा आवास योजना का लाभ पारदर्शी तरीके से लाभुकों तक पहुचाने और शत प्रतिशत लक्ष्य पूरा करने का संकल्प लिया गया. और जो भी अधिकारी बैठक में नहीं पहुंचे उनका एक दिन का वेतन काटने का सभी सदस्यों ने प्रस्ताव पारित किया गया और और प्रमुख ने प्रखंड विकास पदाधिकारी को वेतन काटने का आदेश दिया.

बैठक में प्रखंड विकास पदाधिकारी राजू कुमार, उपप्रमुख प्रेम प्रकाश , प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी भीम सिंह, बाल विकास परियोजना पदाधिकारी आशा दुबे, सीओ संजय कुमार सज्जन, प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी, वनपाल, पंचायत समिति सदस्य मेहंदी हसन , अजय राम, कामेश्वर राम, किरण देवी , आशा देवी, शकुंतला देवी ,सागर प्रजापति अमरजीत पासवान, मुखिया लक्ष्मण सिंह, मुन्ना सिंह , लक्ष्णदेव यादव, माला देवी, राखी देवी ,आदि उपस्थित थें.

Subscribe us on whatsapp