सीवान :-(महाराजगंज)

बिहार विधालय परीक्षा समिति के द्वारा संचालित इंटर कि परीक्षा के तीसरे दिन गुरुवार को जिला मुख्यालय के अलावे सिवान के महाराजगंज अनुमंडल मुख्यालय के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर तीसरे दिन भी तीसरी आँख के देख रेख में परीक्षा हुई। इस बार के परीक्षा में एक बेंच पर मात्र दो ही परीक्षार्थी बैठ रहे है। ऐसी स्थिति में परीक्षार्थी अब इधर उधर ताक झांक भी नही कर रहे है। परीक्षा पूर्ण कड़ाई के साथ चल रही है। इस बार की परीक्षा में 9296 परीक्षार्थी शामिल होने वाले थे लेकिन 9167 परीक्षार्थी ही शामिल हुए।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार  जिलाधिकारी महेंद्र कुमार,एसपी नवीन चन्द्र झा,एसडीओ अमन समीर व अपर पुलिस अधीक्षक कार्तिकेय शर्मा के अलावे शिक्षा विभाग के तमाम अधिकारी भी परीक्षा को शांति पूर्ण व स्वक्षता के साथ सम्पन्न करवाने के लिए विभिन्न परीक्षा केन्द्रो पर दौड़ते रहे। इसके पहले सुबह में परीक्षा शुरू होने के पहले सभी परीक्षार्थी विभिन्न माध्यमों से अपने अपने केंद्रों पर आते रहे । जैसे ही गेट खुला सभी परीक्षार्थियों की बारी बारी से जाँच करके अंदर जाने दिया गया। परीक्षा केन्द्रो के आसपास भी काफी संख्या में पुलिस बलों को मजिस्ट्रेटों के साथ तैनात किया गया है । जिनके द्वारा परीक्षा केंद्रों के आसपास अभिभावकों को खड़ा होने व आने जाने से रोका जाता रहा। कई परीक्षा केंद्रों पर पुलिस बलों के द्वारा अभिभावकों को खदेड़ा गया। जिसको लेकर कुछ समय के लिये अफरा तफरी की स्थिति बनी रही।

परीक्षा केंद्रों के आसपास महिला भी परीक्षार्थियों के बच्चों को लेकर यही इंतजार कर रही थी की कब परीक्षा समाप्त होगी की ये बच्चे अपने माँ के पास जा सकेगें। वही इस बार शिक्षा माफिया भी काफी कम सक्रिय नही दिख रहे है। कुछ लोगों ने अपना नाम नही छापने के शर्त पर बताया कि इस बार भी कुछ शिक्षा माफिया परीक्षा केन्द्रो व अन्य स्थानों पर यह कहते नजर आये की परीक्षा में नकल त चलत नइखे ,अब जाँच में ही कवनो उपाय लाग सकेला। अकरा खातिर कॉपी जाँच में ही पैरवी करके परी।

Subscribe us on whatsapp