न्यूज़ बिहार डेस्क: आज कल फैशन की इस दौर में सभी लोग सुंदर दिखना चाहते हैं चाहे वह पुरुष हो या महिला। महिलाएं और पुरुष चेहरे की रंगत निखारने के लिए विभिन्न तरह के कृत्रिम सौंदर्य उत्पादों का इस्तेमाल कर रहे हैं।लेकिन उससे त्वचा का खोया हुआ प्राकृतिक निखार वापस नहीं मिल पाता। आजकल बढ़ती धूल के कारण भी चेहरे की रौनक कम हो रही है। ऐसे में में कुछ हल्की टिप्स जो चेहरे की रंगत के लिए है कारगर…..

• सर्दियों में स्किन को रूखेपन से बचाने के लिए चेहरे को कम से कम 2 बार धोएं। हफ्ते में कम से कम 1 बार डेड स्किन जरूर हटाएं। इससे स्किन ग्लोइंग और तरोताजा रहती है।
• अगर चेहरे पर पिपंल्स हो गए है तो उसपर कपूर और नारियल का तेल मिलाकर लगाएं। घर से बाहर निकलते समय सनस्क्रीन और मॉइश्चराइजर लगाना न भूलें। इससे स्किन पर रूखापन नहीं आता।
• रोजाना समय निकाल कर 20-25 मिनट योगा या एक्सरसाइज जरूर करें।चेहरे पर नेचुरल ग्लो लाने के लिए दिन में 5-6 गिलास पानी जरूर पीएं। इससे बॉडी भी डिटॉक्स और त्वचा हाइड्रेट रहती है।
• चेहरे के डार्क सर्कल से छुटकारा पाने के लिए पूरी नींद लेने के साथ आलू का रस लगाएं। अपनी डाइट में अधिक से अधिक हरी सब्जियों और हेल्दी फूड को शामिल करें।

Subscribe us on whatsapp