भारत सरकार की अर्धसैनिक बल के जवानों के हित मे एक सराहनीय पहल हुए। ड्यूटी के दौरान मृत्यु को प्राप्त करने वाले अर्द्धसैनिक बल के जवानों के परिवारों की मदद के लिए शुरू की गयी ‘भारत के वीर’ नाम से गीत जिसके एक हिस्से के तौर पर आज आधिकारिक गीत लॉन्च किया गया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में गणमान्यजनों की उपस्थिति रही।
इन गीतों को गायक कैलाश खेर द्वारा तैयार किया और गया गया है। उन्ही गीतों को आज के कार्यक्रम में लोकार्पण किया गया। कार्यक्रम में केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरन रिजीजू और हंसराज अहीर के साथ राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, गृह सचिव राजीव गाबा, बॉलीवुड के लोकप्रिय अभिनेता अक्षय कुमार और गीत के गायक कैलाश खेर भी मौजूद थे।
कार्यक्रम में कैलाश खेर ने कहा कि इस गीत को आम जनता के लिए लॉन्च कर दिया गया है। संगीत प्रेमियों से मेरी गुज़ारिश है इस गीत को डाउनलोड करें। आप सभी के द्वारा इस गीत को डाउनलोड करने के बाद जो भी राशि आएगी वो इस नेक कार्य मे आपका एक योगदान के रूप में जायेगा। इस तरह से आप देश और देशवासियों की सुरक्षा में लगे उन असंख्य अर्द्धसैनिक बलों की मदद कर पाएंगे।
इस महान कार्य के लिये भारत के वीर निधि के लिए कार्यक्रम के दौरान 12.93 करोड़ की राशि जुटाई गई। इसमें लोग खुल कर योगदान दे रहे हैं, अक्षय कुमार, कैलाश खेर और कॉर्पोरेट जगत की हस्तियों की सहभागिता और योगदान से यह राशि जुटाई जा सकी है। इस कार्यक्रम में केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों के सभी अलग अलग सशस्त्र बल के प्रमुख मौजूद थे। सभी ने इस सोच और इसे शिर करने वालों की खूब सराहना किया।
आधिकारिक तौर पर गीत लॉन्च करने के दौरान गृह राज्यमंत्री किरण रिजीजू ने कहा, मैं जानता था कि देशभक्ति गाने के लिए सबसे जचने वाली आवाज है कैलाश खेर की। कैलाश खेर का नाम स्वतः ही मेरे दिमाग में आया। आपको बता दें इस गीत में अक्षय कुमार ने भी कैलाश खेर के साथ गीत में स्वर दिया है।
न्यूज़ बिहार आप सभी संगीत प्रेमियों और राष्ट्रभक्तों से आग्रह करता है कि आप भी एक सार्थक हेतु के लिए गाये गए इस गीत को डाऊनलोड कर आपकी रक्षा और सुरक्षा में लगे अर्धसैनिक बल के जवानों के आश्रितों के लिए एक छोटा सा योगदान जरूर करें।

Subscribe us on whatsapp