न्यूज़ बिहार डेस्क : नया साल बस अब कुछ ही दिन दूर है, और नए साल पर हमें अपने रिश्तेदारों और मित्रों से बहुत सारे गिफ्ट्स मिलते हैं लेकिन इस बार नए साल पर पटना वालों को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से पटना वालों को यह अनोखा गिफ्ट मिलेगा। बिहार के मुख्यमंत्री ने कहा कि पटना मेट्रो रेल का काम जल्द शुरू होगा। केंद्र सरकार को नयी नीति के तहत मेट्रो का प्रस्ताव बना कर हमलोग भेज रहे हैं। केंद्रीय शहरी आवास और विकास राज्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी पटना आये थे तो उनसे इस संबंध में विस्तृत चर्चा हुई। उन्होंने आश्वासन दिया है कि बिहार सरकार का प्रस्ताव आते ही कम-से-कम समय में स्वीकृति दी जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि 2031 तक को ध्यान में रखते हुए पटना में सड़क-पुल का निर्माण किया जा रहा है।

इसलिए स्टेशन रोड फ्लाईओवर में पटना जंक्शन चौराहे पर पीलर नहीं बनाया गया है ताकि मेट्रो रेल पर काम शुरू हो तो कोई बाधा उत्पन्न नहीं हो।बताते चले कि चिरैयाटांड़ पुल का स्टेशन रोड आर्म मंगलवार को जनता के लिए खोल दिया गया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस फ्लाईओवर का उद्घाटन किया। मुख्यमंत्री ने स्टेशन रोड फ्लाई ओवर के लोकार्पण के बाद कहा कि बिहार में बड़े पैमाने पर निर्माण का कार्य चल रहा है। आगे और भी बड़ी संख्या में सड़क, पुल-पुलिया, भवन आदि के निर्माण होंगे।

उन्होंने आह्वान किया कि निर्माण एंजेसी के कार्य में आगे आयें, यहां के लोग। इससे बिहार के लोगों को अधिक-से-अधिक रोजगार मिलेंगे।इस पुल के खुलने के बाद पटना जंक्शन फ्लाईओवरों से घिर गया है। चारों तरफ सड़क दो लेयर में हो गयी है। नीचे से वही गुजरेंगे, जिन्हें स्टेशन जाना हो या फिर मार्केटिंग करनी हो, बाकी वाहन ऊपर से ही गुजर जाएंगे। कंकड़बाग से सचिवालय जाने के लिए यह सबसे आसान रास्ता होगा। इस पुल की खासियत यह है कि स्टेशन के सामने 148 मीटर में कोई पीलर नहीं है। उस जगह पर पुल केबुल के सहारे लटकाया गया है। दरअसल पुल में लगा यह केबल इसे खूबसूरती प्रदान कर रहा है।

Subscribe us on whatsapp