Advertising

मधुबनी। जिला पदाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक की अध्यक्षता में गुरुवार को समाहरणालय स्थित कक्ष में जिलास्तरीय सड़क सुरक्षा समिति की बैठक का आयोजन किया गया।

बैठक में जिला पदाधिकारी द्वारा सड़क पर सुरक्षित परिचालन एवं सड़क दुर्घटना में मृत्यु,घायलों एवं उनके उपचार की समीक्षा की। उन्होने मोटर सड़क सुरक्षा सप्ताह के मद्देनजर वाहन अधिनियम के तहत वाहनों के नियमित जांच की समीक्षा की एवं वाहनों की जांच यथा हेलमेट, वाईक पर ट्रिपल लो¨डग, भारवाहक वाहनों की ओवरलो¨डग आदि की जांच करने का निदेश दिया। उन्होने उपस्थित पदाधिकारियों से सप्ताह में कम-से-कम एक दिन वाहन जांच करने का निदेश दिया। जिला पदाधिकारी ने जिला परिवहन पदाधिकारी को नो इंट्री जोन का निर्धारण एवं बस स्टैंड का शहर के बाहर अधिष्ठापन के लिए कार्यपालक पदाधिकारी, नगर परिषद के द्वारा नगर विकास एवं आवास विभाग को स्वीकृति हेतु भेजा गया है। अबतक स्वीकृति नहीं मिली। जिला पदाधिकारी ने कार्यपालक पदाधिकारी, नगर परिषद के माध्यम से पुन: पत्र भेजने का निदेश दिया गया।

जिला पदाधिकारी द्वारा सभी पेट्रौल पंप पर मानव श्रृंखला से संबंधित आडियो एवं बैनर-फ्लैक्स के माध्यम से प्रचार-प्रसार करने का निदेश दिया गया। जिला पदाधिकारी ने न्यायालय से प्राप्त निदेश के आलोक में गाड़ियों में बंपर, गार्ड इत्यादि को सख्ती से हटवाने एवं जुर्माना वसूलने का निदेश दिया।

Advertising

बैठक में पुलिस अधीक्षक दीपक बरनवाल, सदर अनुमंडल पदाधिकारी सुनील कुमार ¨सह, जिला परिवहन पदाधिकारी सुजीत कुमार, उत्पाद अधीक्षक राकेश कुमार, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारीसदर इंद्रप्रकाश, जिला सूचना पदाधिकारी आलोक कुमार, पेट्रोलियम डीलर्स ऐसोसिएशन के सचिव राहुल पूर्वे, निजी विद्यालय संघ के समन्वयक कैलाश भारद्वाज समेत अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

Advertising

 

Subscribe us on whatsapp