अशोक चौधरी ने सुशील मोदी का किया तारीफ, इसके क्या संकेत हैं। बिहार के पूर्व शिक्षामंत्री और बिहार प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अशोक चौधरी ने ट्विटर और फेसबुक पर उपरोक्त बयान देकर एक बार फिर कयासों का बाजार गर्म कर दिया है।

अशोक चौधरी ने प्रदेश के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी की तारीफ करते हुए लिखा है कि बिहार के उपमुख्यमंत्री के निर्णय का स्वागत है। कहा कि उन्होंने अपने पुत्र की शादी बिना दहेज के करने का निर्णय लिया है जो स्वागत योग्य है। चौधरी आगे लिखते हैं यह निर्णय आने वाली पीढ़ी और युवाओं को प्रेरणा देगी। बिहार सरकार द्वारा सामाजिक जिम्मेवारियों का निर्वहन करते हुए दहेज मुक्त विवाह और बाल विवाह जैसे गंभीर तथा महत्वपूर्ण विषय पर कानून बनाना एक बहुत ही सुंदर पहल है। इस से समाज को एक नई दिशा मिलेगी। इसके साथ ही इसे राजनीतिक चश्मे से ना देखते हुए समाज के प्रति एक अच्छी पहल का समर्थन मात्र समझा जाए।


अशोक चौधरी आगे लिखते हैं कि यह एक ऐसी विचारधारा है जो गांधी जी के विचारों को आगे बढ़ाता है। इससे पुत्रियों के पिता को खुश होने का अवसर मिलेगा। पुत्री के जन्म से ही उसके पिता को उसकी शादी की चिंता सताने लगती थी। इस नई शुरुआत से समाज मे एक नई चेतना आएगी। बच्चियों की शादी करने में जिस तरह से लोगों को अपनी संपत्ति, जमीन जायदाद बेचनी पड़ती थी उससे निज़ात मिलेगी।

अशोक चौधरी आगे लिखते हैं बिहार से शुरू हुई सामाजिक परिवर्तन की यह यात्रा  धीरे धीरे प्रदेश से बढ़ती है देश तक जाएगी। इससे आने वाली पीढ़ी को काफी फायदा तो होगा ही एक नया बदलाव आएगा। इस तरह के पहल का सभी को राजनीति से अलग हो और दुर्भावना को त्याग कर समर्थन करना चाहिए। अच्छी बातें या पहल किसी के बजी द्वारा हो उसे सराहा जाना चाहिए।

Subscribe us on whatsapp