खूबसूरत और लंबे बाल हर किसी को अच्छे लगते हैं। हर महीने लोग अपने बालों की केयर में हजारों रुपए खर्च कर देते हैं लेकिन फिर भी उन्हें मनचाहे बाल नहीं मिल पाते। अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर हम आपको ये सब क्यूं बता रहे हैं तो इसके पीछे भी एक बड़ी वजह हैं।

इन दिनों चीन का एक शहर झांगझोऊ चर्चा में बना हुआ है और चर्चा की वजह है वहां रह रही चुंकी फैन नाम की एक महिला। जिसने 25 साल से अपने बाल नहीं कटवाए हैं। 49 साल की फैन के बाल छह फुट लंबे हैं और इसे एक बार धोने में एक बोतल शैम्पू लग जाता है। फैन के घर से बाहर निकलते ही लोगों का ध्यान सबसे पहले उनके बालों पर ही जाता है।

फैन लिली के मुताबिक, उनकी मां ने उन्हें बाल लंबे करने के लिए मॉटिवेट किया था, जिसके बाद पिछले 25 सालों में उन्होंने कभी बाल नहीं कटवाए।

फैन के मुताबिक, इतने लंबे बालों की देखभाल करना बहुत मुश्किल होता है, क्योंकि इतने लंबे बालों को धोने में ही करीब डेढ़ घंटे का वक्त लग जाता है। हालांकि, वो बालों के लिए वो केमिकल शैंपू के बजाए नैचुरल शैंपू ही इस्तेमाल करती हैं।

बालों को धोने के बाद अगली चुनौती उन्हें सुखाने की होती है। फैन इसके लिए हेयर ड्रायर यूज नहीं करतीं, बल्कि नेचुरल तरीकों से सुखाती हैं, जिसमें कई बार 2 दिन भी लग जाते हैं। घर से बाहर ज्यादातर वो अपने बालों को बांधकर ही चलती हैं, लेकिन रात में वो बालों को खोलकर ही सोती हैं, ताकि वो हेल्दी रहें।

फैन ने बताया कि अगर आप भी अपने बालों को स्वस्थ और बड़ा करना चाहते हो तो केमिकल शैम्पू की जगह नैचुरल शैम्पू का प्रयोग करें। साथ ही अपने बालों में हेयर ड्रायर का प्रयोग  बिल्कुल भी ना करें। साथ ही जमकर पानी पीएं और फास्ट फूड से दूर रहें।