फरवरी माह का यह सप्ताह कुछ राशि वालों के लिए शुभ रहेगा तो कुछ राशियों के सामने आ सकता है संकट। जानिए यह सप्ताह सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा।

मेष राश‌ि- साप्ताहिक राशिफल 5 फरवरी से 11 फरवरी

मेष राशि वालों के लिये यह सप्ताह काफी अच्छा रहने के आसार हैं। सप्ताह की शुरुआत में बुध व सूर्य आपकी राशि से कर्मभाव में गोचर कर रहे हैं। तो वहीं आपकी राशि के स्वामी मंगल अष्टम भाव में स्वराशिगत होकर गोचर कर रहे हैं। यह सप्ताह आपके लिये व्यावसायिक जीवन में तरक्की के संकेत कर रहा है। काम को लेकर आप काफी उत्साहित रह सकते हैं। साथ ही आप अपने कार्य करने के तरीके में परपंरागत तरीका अपनाने की बजाय नये तरीके से उन्हें करना पसंद कर सकते हैं। दांपत्य जीवन की बात करें तो इसके लिये भी यह समय शानदार रहने के आसार हैं। स्वास्थ्य भी बेहतर रहने की उम्मीद कर सकते हैं। सप्ताह के आरंभिक दिनों में शुक्र का परिवर्तन आपकी राशि से लाभ स्थान में होने से आर्थिक तौर पर भी आप धन प्राप्ति की उम्मीद कर सकते हैं।

वृष राश‌ि- साप्ताहिक राशिफल 5 फरवरी से 11 फरवरी

वृषभ राशि वालों के लिये यह सप्ताह अनुकूल रहने के आसार हैं। इस सप्ताह भाग्य स्थान में सूर्य, व बुध का गोचर आपके लिये बुधादित्य योग बना रहा है जो कि सौभाग्यशाली कहा जा सकता है। सप्ताहारंभ में राशि स्वामी शुक्र भाग्य स्थान से गोचर कर कर्मभाव में आ जायेंगें। व्यावसायिक तौर पर इस सप्ताह आपको सकारात्मक परिणाम मिल सकते हैं। नौकरीशुदा जातकों के लिये पदोन्नति के आसार हैं। रोमांटिक रुप से भी आपको जीवनसाथी का पूरा सहयोग प्राप्त रहेगा। आपका स्वास्थ्य भी बेहतर रहने के आसार हैं। दोस्तों का भी पूरा सहयोग आपको मिल सकता है। वित्तीय तौर पर आपकी स्थिति अच्छी रहने के संकेत हैं। हालांकि बुध आपकी एकाग्रता को भंग कर सकते हैं इसलिये ध्यान व योग क्रियाओं के लिये समय निकालें आपके लिये बेहतर रहेगा।

म‌िथुन राश‌ि- साप्ताहिक राशिफल 5 फरवरी से 11 फरवरी

आपके लिये यह सप्ताह सौभाग्यशाली कहा जा सकता है। राशि स्वामी बुध, सूर्य के साथ अष्टम भाव में गोचररत हैं। व्यावसायिक तौर पर यह सप्ताह आपके लिये अच्छा कहा जा सकता है। अचानक से आपको किसी ऐसे क्षेत्र से धन प्राप्त हो सकता है जिसका आपको बिल्कुल भी अंदाजा न हो। सप्ताह के आरंभिक दिनों में शुक्र नवम भाव में दाखिल होंगे। शुक्र के प्रभाव से आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। पार्टनर से भी आपको सपोर्ट मिलेगी। आपका मूड इस हफ्ते बहुत रोमांटिक रहने वाला है। हालांकि अष्टम सूर्य आपकी सेहत के लिये परेशानी खड़ी कर सकते हैं। मानसिक तनाव से तो विशेष रूप से बचने का प्रयास करें। हालांकि भविष्य की चिंता आपको सता सकती है आपके लिये सलाह है कि अपने आत्मविश्वास को कमजोर न पड़ने दें व अपनी इच्छा शक्ति को दृढ़ बनाये रखें।

कर्क राशि- साप्ताहिक राशिफल 5 फरवरी से 11 फरवरी

कर्क राशि वालों के लिये इस सप्ताह की शुरुआत में सूर्य, बुध व शुक्र का गोचर राशि से सप्तम भाव में हो रहा है जिनके प्रभाव से शुरुआत में रोमांटिक जीवन परेशानियों भरा रह सकता है। विशेषकर विवाहित जातकों को इस हफ्ते थोड़ा सचेत रहने की आवश्यकता रहेगी। सूर्य और बुध साथी के साथ मतभेद बढ़ने के आसार बना सकते हैं वहीं शुक्र आपको दुविधा की स्थिति में रख सकते हैं। हो सकता है आपने अपने साथी से कोई बात छुपा रखी हो जिसे लेकर आप असमंजस में रहें कि बतायें या न बतायें। लेकिन सप्ताह के दूसरे दिन शुक्र अपनी राशि बदल कर आपकी राशि से आठवें स्थान पर चले जायेंगें। इस समय आपके राज का पर्दाफाश हो सकता है। साथी के साथ दूरी बढ़ने की प्रबल संभावनाएं हैं सचेत रहें।

स‌िंह राश‌ि- साप्ताहिक राशिफल 5 फरवरी से 11 फरवरी

सिंह जातकों को इस हफ्ते अच्छे परिणाम मिल सकते हैं। सप्ताह की शुरुआत में राशि स्वामी सूर्य के साथ बुध व शुक्र के छठे भाव में गोचर करने से शुरुआत अच्छी कही जा सकती है। इस समय आप अपने प्रतिस्पर्धियों पर हावी रह सकते हैं। हालांकि शुक्र के प्रभाव से आपको कुछ समय के लिये स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों से झूझना पड़ सकता है लेकिन जल्द ही शुक्र आपकी राशि से सप्तम भाव में चले जायेंगें जो कि प्यार व दोस्ती के मामले में आपके लिये अच्छा समय लेकर आ सकते हैं। यदि अभी तक आपको किसी से प्यार नहीं हुआ है तो संभव है आपके दिल से नो एंट्री का बोर्ड हटाकर दिल के दरवाजे पर कोई दस्तक दे। व्यवसायी जातकों को भी व्यवसाय के लिये नये नये आईडियाज़ मिल सकते हैं। छठे घर में सूर्य व बुध की युति आपको शत्रुओं पर विजय पाने के संकेत कर रही है। करियर में उन्नति के लिये कुछ बदलाव करने पर विचार बना सकते हैं।

कन्‍या राश‌ि- साप्ताहिक राशिफल 5 फरवरी से 11 फरवरी

आपके लिये यह सप्ताह अच्छा कहा जा सकता है। आरंभ में राशि स्वामी बुध, सूर्य व शुक्र के साथ पंचम भाव में गोचर कर रहे हैं। शिक्षा, संतान व प्रेम संबंधों के मामले में यह समय अनुकूल कहा जा सकता है। हालांकि सप्ताह के आरंभिक दिनों में शुक्र के छठे भाव में आने से स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों से झूझना पड़ सकता है। बढ़ते वज़न की समस्या से भी आप इस समय चिंतित हो सकते हैं। ध्यान व योग क्रियाओं के लिये समय निकालें। साथ ही शत्रुओं से भी सावधान रहें। कुल मिलाकर शुक्र का परिवर्तन इस हफ्ते आपके लिये अनुकूल नहीं कहा जा सकता लेकिन पंचम भाव में बुधादित्य योग आपके लिये सफलता प्राप्ति की संभावनाओं को मजबूत बना रहा है। विशेषकर प्यार व शिक्षा के मामले में आपको शुभ समाचार मिल सकते हैं।

तुला राश‌ि- साप्ताहिक राशिफल 5 फरवरी से 11 फरवरी

तुला राशि के स्वामी शुक्र सप्ताह के आरंभिक दिनों में आपकी राशि से पांचवें भाव में दाखिल हो रहे हैं। शुक्र के प्रभाव से यह सप्ताह संतान प्राप्ति के इच्छुक दंपतियों के लिये शुभ समाचार लेकर आ सकता है। साथ ही कामकाजी जीवन में नाम व तरक्की हासिल कर सकते हैं। हालांकि अविवाहित प्रेमी जातक अपने प्यार को लेकर थोड़ी टेंशन में हो सकते हैं। विवाहित जातकों को जीवन साथी का सहयोग मिलने के आसार हैं। वित्तीय तौर पर आपके हालात सामान्य बने रहने की उम्मीद है। साथ ही सुखभाव में बुधादित्य योग होने से सुख सुविधाओं पर खर्च कर सकते हैं। माता की सेहत में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है। जो जातक स्वयं का मकान बनाने या खरीदने के लिये लंबे समय से प्रयासरत हैं उन्हें इस हफ्ते सफलता मिल सकती है।

वृश्‍च‌िक राश‌ि- साप्ताहिक राशिफल 5 फरवरी से 11 फरवरी

वृश्चिक राशि वालों के लिये तीसरे स्थान में सूर्य, बुध व शुक्र के प्रभाव से सप्ताह की शुरुआत थोड़ी चुनौतिपूर्ण हो सकती है। विशेषकर आर्थिक तौर पर आपके लिये थोड़ा कठिन समय हो सकता है। सप्ताह के आरंभिक दिनों में ही शुक्र आपकी राशि से चौथे स्थान में प्रवेश करेंगें। शुक्र के परिवर्तन के साथ ही आपको अपनी मुश्किलें आसान होती दिखाई दे सकती हैं। इस समय आप घर में कुछ नया सामान लेकर आ सकते हैं। यह कोई फर्नीचर या फिर साज सज्जा का सामान भी हो सकता है। व्यावसायिक तौर पर आपके लिये अच्छा समय रह सकता है। मां का भरपूर प्यार भी आपको मिल सकता है। सामाजिक रुप से यह सप्ताह आपके लिये सक्रिय रहने वाला है। हालांकि तीसरे भाव में बुध व सूर्य आपकी तरक्की की राह में रोड़े अटका सकते हैं।

धनु राश‌ि- साप्ताहिक राशिफल 5 फरवरी से 11 फरवरी

धनु जातकों के लिये यह सप्ताह काफी अच्छा रहने के आसार हैं। इस सप्ताह के आरंभ में सूर्य के साथ बुध व शुक्र दूसरे भाव में गोचर कर रहे हैं। जिनके प्रभाव से सप्ताह की शुरुआत काफी अच्छी रहेगी। सप्ताह के दूसरे दिन शुक्र आपकी राशि से तीसरे स्थान में प्रवेश करेंगें। इस समय आपके लिये छोटी मोटी यात्रा के योग बन सकते हैं। यात्रा के दौरान अपने स्वास्थ्य का ध्यान हालांकि आपको रखने की आवश्यकता रहेगी। मौसम के बदलाव का प्रभाव आपकी सेहत पर पड़ सकता है। धन भाव में बुधादित्य योग बनने से वित्तीय तौर पर आपके लिये काफी अच्छा समय रहेगा। परिजनों की भलाई के लिये भी इस हफ्ते कोई अहम फैसला आपको करना पड़ सकता है।

मकर राश‌ि- साप्ताहिक राशिफल 5 फरवरी से 11 फरवरी

मकर राशि वालों के लिये यह सप्ताह अच्छा रहने के आसार हैं। दरअसल हफ्ते के शुरु में शुक्र, बुध व सूर्य आपकी ही राशि में गोचर कर रहे होंगे। पहले सप्ताह के दूसरे दिन शुक्र आपकी राशि से परिवर्तन कर दूसरे स्थान में आ जायेंगें। यह हफ्ता आर्थिक तौर पर आपकी स्थिति को मजबूत करने वाला रह सकता है। आपके जीवन में भी सोहार्द कायम रहने की उम्मीद कर सकते हैं। कठिन परिश्रम से आप अपनी जमा राशि में भी वृद्धि कर सकते हैं। जो विद्यार्थी स्कॉलरशिप के इंतजार में हैं उन्हें सफलता मिल सकती है। आप एक नई ऊर्जा एक नये उत्साह के साथ काम कर सकते हैं। आध्यात्मिक कार्यों के प्रति आपका रूझान कम हो सकता हैं। आप अपनी ही काल्पनिक दुनिया में खोये रह सकते हैं। जो भी आप पाना चाहते हैं उसके लिये आपको जी तोड़ मेहनत करने के प्रयास करने पड़ सकते हैं।

कुंभ राश‌ि- साप्ताहिक राशिफल 5 फरवरी से 11

इस सप्ताह के आरंभ में सूर्य, बुध व शुक्र आपकी राशि से 12वें भाव में गोचर कर रहे हैं जो कि आपके व्यय का स्थान है। ग्रहों की चाल कहती है कि इस सप्ताह की शुरुआत आपके लिये काफी खर्चीली रहने के आसार हैं। हो सकता है यह खर्च आप यात्रा के दौरान भी करें। सप्ताह के दूसरे दिन शुक्र 12वें भाव से परिवर्तित होकर आपकी ही राशि में दाखिल होंगे। यदि पिछले कुछ समय से आप किसी विवाद में उलझें हैं या कोई गंभीर मसला हल नहीं हो पा रहा है तो इस हफ्ते उसका समाधान निकलने की संभावनाएं प्रबल हैं। परिवार में स्त्री पक्ष से सहयोग की अपेक्षा रख सकते हैं। जीवनसाथी का आपको भरपूर सहयोग मिलने के आसार हैं।

मीन राश‌ि: साप्ताहिक राशिफल 5 फरवरी से 11 फरवरी

मीन राशि वालों के लिये सप्ताह की शुरुआत काफी अच्छी रहने के आसार हैं। लाभ स्थान में शुक्र, बुध व सूर्य के गोचर करने से धन लाभ के अवसर आपको मिल सकते हैं। सप्ताह के आरंभिक दिनों में ही शुक्र के राशि परिवर्तन कर लाभ स्थान से व्यय भाव में आने से अचानक से अनाप-शनाप चीज़ों पर खर्च कर सकते हैं जिससे आपको बचने की आवश्यकता रहेगी। अपनी सेहत के लिये भी आपको खर्च करना पड़ सकता है। हालांकि लाभ स्थान में बुधादित्य योग इस हफ्ते आपके लिये काफी लाभकारी रह सकता है। कार्योन्नति की उम्मीद भी आप कर सकते हैं। पैतृक संपत्ति से भी इस हफ्ते आपको लाभ मिल सकता है। अपने लक्ष्यों तक पंहुचने के लिये बेहतर योजना के साथ आगे बढ़ना ही आपके लिये सफलता दायक रहेगा।
Share this article

Subscribe us on whatsapp