न्यूज़ बिहार डेस्क ( पटना ): आज दिनांक 12 जनवरी 2018 को विवेकानन्द जी के जयन्ती के अवसर पर जनता दल (यू0) की युवा नेत्री सुश्री अनुप्रिया द्वारा ‘राष्ट्र निर्माण में युवा की भुमिका’ पर संगोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसका उद्घाटन जनता दल (यू0) के प्रदेश अध्यक्ष सह सांसद श्री बशिष्ठ नारायण सिंह ने किया।

इस संगोष्ठी में जनता दल (यू0) के प्रदेश अध्यक्ष सह सांसद श्री बशिष्ठ नारायण सिंह, विधान परिषद के उप-सभापति मो0 हारूण रसीद, जनता दल (यू0) के राष्ट्रीय महासचिव सह श्री श्याम रजक एवं जनता दल (यू0) के प्रवक्ता सह श्री नीरज कुमार ने युवाओं को मार्गदर्शन किया।

इस अवसर युवाओं को संबोधित करते हुये श्री बशिष्ठ नारायण सिंह ने कार्यक्रम की संयोजक पटना विश्वविद्यालय की पूर्व छात्र संघ सचिव व जद (यू0) की युवा नेत्री अनुप्रिया की प्रशंसा करते हुये कहा कि आप के साथ युवा शक्ति और नारी शक्ति दोनों खड़ा है। माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार जी के सामाजिक परिवत्र्तन के सपनों को आप इन युवाओं के साथ मिलकर पूरा करें। आज युवाओं को विवेकानन्द जी के बताये हुये मार्ग पर चलने की जरूरत है, कि एक वृद्ध अगर कुछ करना चाहे तो वो आगे-पीछे हो सकता है, परन्तु अगर एक युवा चाहे और दृढ़ इच्छा शक्ति के साथ कुछ करने का प्रण ले तो। वह जरूर उसमें सफलता प्राप्त कर सकता है। आज के युवाओं को चरित्र निर्माण और खान-पान पर विशेष ध्यान देना चाहिए। जिससे मस्तिस्क की शक्ति में वृद्धि हो और बुद्धि का विस्तार हो, जिसके माध्यम से व्यक्ति अपने पैरों पर खड़ा हो सके। आज के युवाओं को भी सामाजिक परिवत्र्तन में भाग लेना चाहिए।

विधान परिषद के उप-सभापति मो0 हारूण रसीद ने युवाओं को संबोधित करते हुये कहा कि आप युवाओं में अपार ऊर्जा है। जिसका सदुपयोग सामाजिक परिवत्र्तन के लिए करें। राज्य सरकार द्वारा लागू पूर्ण शराबबंदी, दहेज विरोध, बाल विवाह एवं 7 निश्चय के बारे चर्चा करते हुये कहा कि ये सभी कार्य आज के नये पिढ़ीयों के संस्कार एवं व्यक्तित्व निर्माण में मील का पत्थर साबित होगा। इन्हीं सब कार्यों से श्री नीतीश कुमार जी युवों के द्वारा उनका आर्दश माने जाने लगे हैं।

जनता दल (यू0) के प्रवक्ता सह श्री नीरज कुमार ने युवाओं को संबोधित करते हुये कहा कि आज के जयन्ती पर आप युवा शक्ति संकल्प लें कि समाज से सामाजिक बुराइयों को खत्म करेंगे।

जनता दल (यू0) के राष्ट्रीय महासचिव सह स0वि0स0 श्री श्याम रजक समारोह को संबोधित करते हुये कहा कि सिर्फ पुष्प अर्पित करने से काम नहीं चलेगा, बल्कि उनके बताये हुये मार्ग पर चलकर उनके सपनों को पूरा करना ही उनकी सच्ची श्रद्धाॅंजलि होगी।

इस अवसर पर मुख्यरूप से सुश्री अनुप्रिया, आकाश आनन्द, राहुल यादव, गौरव रंजन, मो0 जावेद एवं अमृत कुमार सहित सैकड़ों की संख्या में छात्र व युवा उपस्थित थें।

Subscribe us on whatsapp