मंगलवार का राशिफल :-

मेष
जटिलताएं आज आपके प्रेम के रिश्तों में आयेंगी।आप या आपके साथी का छोटा भाई इस में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता हैं। इसका मतलब यह नहीं है की आप अपने साथी के बारे में कुछ गलत जानेंगे बल्कि आपके साथी के व्यक्तित्व के पहलु के बारे में आपको नया जानने को मिलेगा जिसके बारे में आप अनजान थे और ये आपके रिश्ते को और मजबूती प्रदान करेगा। 

वृषभ
एक तर्क में जीतना एक दिल के जीतने से बहुत अलग है।आप अपनी बात को साबित कर सकते है परन्तु फिलहाल इस तरीके से आपका साथी आपसे दूर हो सकता है या आपका बहिष्कार कर सकता है।अपने प्यार अपने साथी को तर्क वितर्क में जितने का मौका दे।अपने साथी को आपके बिना बोले अपना मन मस्तिष्क पढ़ने दे। कुछ कदम आगे जाकर अपने प्यार अपने साथी की मदद करे और इस तरह से आपका साथी आपकी सूक्ष्म कदमो की सराहना करेगा। 

मिथुन
स्थितियां और घटनाएं इस प्रकार बदलेंगे कि आपको पहले से सोच समझकर लिया गया एक फैसला बदलना पड़ सकता है।आपको जीवन में आने वाली चीजों के प्रति अधिक जिम्मेदार रवैया अपनाना होगा।आप अपने पहले तय किये गया कार्यक्रम के अनुसार नही चल पायेंगे क्योंकि आपको कुछ अप्रत्याशित घटनाओं के कारण अपना कार्यक्रम बदलना पड़ सकता है। इस अप्रत्याशित घटना के कारण आपके छोटी अवधि के लगभग सभी कार्य प्रभावित होंगें।

कर्क
ग्रहों के प्रभाव के कारण आपके प्रेम की जिंदगी में एकदम से तीव्रतम ऊर्जा का संचार होगा। आपका साथी काफी आक्रामक रवैया अपना सकता है और आप इस बात से अनभिज्ञ रहेंगे की किस तरह से आप इसे संभाले। अगर आप एकल है तो आप उस व्यक्ति के साथ जा सकते है जिससे आप अभी तक दूर रहते और परहेज करते थे।आज का दिन अपने रिश्तो के साथ प्रयोग करने के लिए भी उचित है अगर आपने अभी तक इसकी योजना नहीं बनायीं थी। 

सिंह
जीवन के अन्य पहलुओं से बाहरी तनाव और कार्य का तनाव आपके रिश्ते की स्थिति को प्रभावित करेगा।अगर आप अपने रिश्तो की एहमियत को समझेंगे और अपने कार्य क्षेत्र और अपने रिश्तो को अलग अलग रखेंगे तो काफी हद तक इस तूफान का आप आसानी से सामना कर लेंगे।आपका साथी आज काफी हद तक एक सहायक की भूमिका में आपके लिए रहेगा लेकिन इस तथ्य और अपने साथी की उपयोगिता को जानने में आपको काफी लम्बा समय लग जायेगा। 

कन्या
घर्षण एवं विचारो की असमानता आप और आपके साथी के बीच विकसित होने की संभावना है लेकिन आपको अपने विचारो से नहीं हटना है और उसी के साथ रहना है लेकिन आप चिंता न करे क्यों कि ये स्थिति एक स्थायी मनमुटाव को जन्म नहीं देगी। हालाँकि आपके साथी के साथ आपका थोड़ा मनमुटाव हो सकता है लेकिन जब ये पता चलेगा की जो आपने किया वह आपने सही सोच कर किया था तो आपको अपने साथी से और अधिक सम्मान मिलेगा।

तुला
आज आप खरीदारी सम्बन्धी किसी ऑफर या लाटरी तिच्क्त खरीदने का जोखिम उठा सकते हैं।आपका भाग्य आपके साथ है इसलिए जीतने का अच्छा मौका आपके पास रहेगा। स्थिति आपसे अपने दृष्टिकोण पर दृढ बने रहने की अपेक्षा कर सकती है।आपकी चुप्पी को गलत समझा जाएगा और उसपर सवाल खड़े किये जायेंगे। यही बेहतर होगा कि आप किसी को अपने खिलाफ राय बनाने का मौका ना दें।

वृश्चिक
इस समय आपको जीवन में दो ही विकल्प मिलेंगे और दोनों में से किसी एक को भी छोड़ना आपके लिए समान दर्दनाक होगा।आपको अब अपने दिल की सुननी चाहिए।अपने खाली समय में अपने लक्ष्यों की सूची बनाएं.लेकिन उनकी प्राथमिकताएं भी तय करें। आपकी महत्वकाक्षाएं बढ़ गई हैं और आप उन्हें जितनी जल्दी हो सके पूरे कर लेना चाहते हैं।

धनु
एक ऐसे रिश्ते को आगे की तरफ सिर्फ इसलिए खीचना बेकार है क्योंकि वो काफी लम्बे समय से है।आप अनिश्चितता और मानसिक अस्थिरता के कारण थोड़ा उदास रह सकते है।अपने आप को दोषी महसूस न करें। ऐसे रिश्ते के साथ चिपकना बेकार था।आगे बढे।अपने मन को स्थिर और मजबूत करे। अगर आप अपने को मजबूत बना लें तो आप इस रिश्ते से बाहर आ सकते है। 

मकर
हालाँकि आपको अपने कार्य स्थल पर हास्य और आनंद लेने की कला आती है परन्तु अब आप पूरी तरह से अपने काम पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।आप आज एक गैर जरुरी कार्य में भी गंभीर मुद्रा में रहेंगे। एक सहयोगी की सुस्ती और लापरवाही के कारण आप उसका काम अपने लिए कर सकते है। इसलिए आप पर कुछ अनुचित कार्य का दबाव आज बन सकता है।

कुम्भ
आप आजकल हर किसी की नजर में हैं। जल्दी ही आप अपने दुश्मनों को पहचान जायेंगे। इनसे निपटते हुए सावधान रहें क्योंकि ये लोग आपको भड़काकर आपको गलत साबित करना चाहते हैं। यदि बहुत ज्यादा विरोध हो रहा हो तो पीछे हट जाएँ। हालाँकि आपको कोई ऐसा भी मिलेगा जिसपर आप यकीन कर सकते हो।

मीन
तनाव का तबियत पर ख़राब असर हो सकता है। मनोरंजन और सौन्दर्य में इज़ाफ़े पर ज़रुरत से ज़्यादा वक़्त न ख़र्च करें। पारिवारिक तनावों को अपनी एकाग्रता भंग न करने दें। बुरा दौर ज़्यादा सिखाता है। उदासी के भंवर में ख़ुद को खोकर वक़्त बर्बाद करने से बेहतर है कि ज़िंदगी के सबक़ को जानने और सीखने की कोशिश की जाए। रोमांचक दिन है क्योंकि आपका प्रिय आपको तोहफ़े उपहार दे सकता है। तब तक कोई वादा न करें जब तक कि आप पूरी तरह उसे पूरा करने में सक्षम न हों।

Subscribe us on whatsapp