बुधवार का राशिफल:-

मेष- गोचर कुंडली के पांचवे भाव में चंद्रमा होना आपके लिए अच्छा रहेगा। कुछ अच्छे बदलाव भी हो सकते हैं। अपने कामकाज ज्यादा बेहतर तरीके से करने की कोशिश करेंगे। प्रेमी या जीवनसाथी के साथ बातचीत और संबंधों में सुधार हो सकता है। चंद्रमा की स्थिति से कार्यक्षेत्र में नई प्लानिंग बन सकती है। अपोजिट जेंडर में आपका ध्यान भटक सकता है। अट्रेक्शन बढ़ सकता है। लव प्रपोजल देने का भी मन बना सकते हैं। आपके सामने एक साथ बहुत सी जिम्मेदारियां आ सकती हैं। व्यवहार और कार्यक्रमों को लचीला रखें। दूर स्थान से कोई अच्छी खबर मिल सकती है। किसी भी तरह के नए ऑफर के लिए तैयार रहें। पहले ठीक से विचार कर लें। कहीं अटका हुआ पैसा भी मिल सकता है।
वृष- परिस्थितियों में बदलाव महसूस होगा। चंद्रमा आपको सुख देगा। कुछ अच्छे मौके भी मिल सकते हैं। लोगों के सामने आपकी अच्छी इमेज बनेगी। इसके लिए आप भी पूरी कोशिश करेंगे। आपकी रचनात्मकता दोस्तों को आपकी ओर खींच सकती है। अपनी बात आप ठीक से कह सकेंगे। आपका जीवन बहुत सहज और सामान्य रहे तो ही आपके लिए अच्छा है। आपको माता से मदद मिल सकती है।
मिथुन- जो भी खरीददारी करनी है, आप कर सकते हैं। समय का सही उपयोग करेंगे तो कोई बड़ा काम भी निपट सकता है। प्रेम और रोमांटिक संबंधों के लिहाज से समय अच्छा है। परिवार की कोई अनबन या कठिन स्थिति खत्म करने की कोशिश करेंगे और सफल हो जाएंगे। पुरानी बातें भूल कर भविष्य की ओर देखें। आज आप स्थिति संभालने में सफल हो सकते हैं। किए गए कामों से सफलता मिल सकती है। दोस्तों और भाइयों से भी मदद मिल सकती है। किसी खास काम के लिए ज्यादा मेहनत करनी पड़ सकती है। आज आप कुछ नया भी करना चाहेंगे। प्रेमी से भी मुलाकात होने की संभावना है। कोई अच्छी खबर मिल सकती है।
कर्क- काम का बोझ पहले से कुछ कम हो सकता है। आपके उत्साह से लोग खुश रहेंगे। आपको धन लाभ भी हो सकता है। चंद्रमा आपकी राशि के लिए शुभ है। हर हालत में अपना व्यवहार सकारात्मक रखें। आज की मेहनत आने वाले दिनों में बहुत काम आएगी। दोस्तों से सहयोग भी मिलेगा। आपको कुछ एक्स्ट्रा जिम्मेदारियां भी आज मिल सकती है। सामाजिक मुलाकातों में आप सफल हो सकते हैं। आमदनी बढ़ सकती है। डेली रूटीन से धन लाभ और फायदा होगा। संतान की सफलता से खुशी मिलेगी। आपसे जुड़े लोग अपने कामों में सफल होंगे।
सिंह- आपकी ही राशि में चंद्रमा रहेगा। आप व्यस्त रहेंगे। ज्यादातर समय दोस्तों के साथ बीतेगा। धन कमाने के कुछ अच्छे मौके आपको जल्दी ही मिल सकते हैं। उनके लिए आपको चौकन्ना रहना होगा। आपके सोचे हुए ज्यादातर काम आज समय से पूरे हो सकते हैं। रुका हुआ पैसा वापस मिलने के योग बन रहे हैं। किसी दोस्त की मदद से कठिन स्थिति से बाहर निकल सकते हैं। परेशानियां भी आज कम हो सकती है। पुराना चला आ रहा कोई कोर्ट केस भी निपट सकता है। आपको पैसा और सम्मान दोनों मिलेगा। सोचे हुए काम शुरू करने के लिए भी दिन अच्छा है।
कन्या- पैसों के लिहाज से दिन बेहतर रहेगा। शांत होकर व्यवहार करें। आपके अच्छे व्यवहार के कारण लोग आपकी मदद के लिए आगे आएंगे। जो आपकी मदद करे, उसका एहसान जरूर मानें। किसी काम को किस्मत के भरोसे न छोड़ें। जो समस्याएं आएंगी, वे आपको कुछ न कुछ नया सबक देती जाएंगी। यात्रा का कोई कार्यक्रम आपने पहले ही बना रखा है, तो उसमें बदलाव करने की स्थितियां बन सकती हैं। समाज और कार्यक्षेत्र में बड़े लोगों से सम्मान मिलेगा। किसी कठिन काम में मदद मिलेगी, जिससे राहत महसूस होगी। दूर स्थानों से आपके संबंध मजबूत हो सकते हैं। जिम्मेदारियों को ठीक से निभा लेंगे।
तुला- गोचर कुंडली के लाभ भाव में चंद्रमा होना आपके लिए शुभ है। आज जो अवसर मिलेंगे, उनके लिए आपको सिर्फ धैर्य रखना होगा। समय के साथ अपने प्लान में बदलाव कर लेंगे तो फायदा होगा। अपनी योजना पर फिर से विचार कर के काम करेंगे तो सफल हो जाएंगे। चंद्रमा गोचर कुंडली के लाभ भाव में होगा तो पैसों के लिहाज से आपकी स्थिति पहले से बेहतर हो सकती है। मेहनत और कोशिश करते रहें। थोड़ा-बहुत विचार करके ही कोई फैसला करें। आपको फायदा जरूर मिलेगा। अचानक धन लाभ के योग बन रहे हैं। बिजनेस और नौकरी में भी सफलता मिल सकती है। कामकाज भी बढ़ सकते हैं।
वृश्चिक- किसी नजदीकी दोस्त से संबंधों में सुधार हो सकता है। आसपास के लोगों और उनकी जरूरतों पर ध्यान दें। परिवार और जमीन-जायदाद के मामलों पर भी ध्यान देना जरूरी है। मन की बात साफ कहें, लेकिन दूसरे क्या कहते हैं, इसे भी समझने की कोशिश करें। लोग आपसे अपने मन की बात कहने में ज्यादा उत्सुक रहेंगे। वृश्चिक राशि के लोग ऑफिस में टीम भावना से काम करेंगे। परिवार के साथ समय बीतेगा। संतान से मदद मिल सकती है। चंद्रमा गोचर कुंडली के दसवें भाव में रहेगा तो आपको दोस्तों और भाइयों से भी मदद मिलेगी। ऑफिस में भी साथ के लोग किसी काम में मदद कर सकते हैं। अपोजिट जेंडर भी आपके फेवर में हो सकता है।
धनु- किसी दोस्त से समय पर मदद मिल सकती है। अपोजिट जेंडर वाले आपके फेवर में रहेंगे। आसपास और साथ काम करने वाले लोग भी आप पर भरोसा करेंगे। कुछ लोग आपसे प्रभावित होंगे। अविवाहित लोगों को विवाह का कोई प्रस्ताव अचानक मिल सकता है। प्रेमी या जीवनसाथी के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं। कोई पुरानी वस्तु भी आप खरीद सकते हैं। घर-परिवार, रिश्तेदार और जमीन-जायदाद के मामले आपके लिए ज्यादा ही महत्वपूर्ण हो सकते हैं। आपकी खुशमिजाजी से सब खुश रहेंगे। किस्मत के घर में चंद्रमा होने से बिजनेस करने वाले कुछ लोगों को किस्मत का साथ मिलेगा और फायदा भी होगा। लेखन और ग्लैमर में काम करने वालों को सफलता मिल सकती है। इनकम बढ़ेगी।
मकर– कोई बड़ा मौका भी मिल सकता है। सैलेरी सहित कुछ खास मामलों में अधिकारियों की मदद मिलेगी। कोई नई चीज सीख सकते हैं। ट्रेनिंग भी हो सकती है। जो भी सीखेंगे, वह आने वाले दिनों के लिए कारगर साबित होगा। आपके फैसले भी सही रहेंगे। कई अवसरों के लिए खुद को तैयार रखें। चौकन्ने रहें। अचानक जरूरी काम शुरू करने पड़ेंगे। नए और खास कामों की प्लानिंग हो सकती है।
कुंभ– जो काम कर रहे हैं, उसमें मेहनत के हिसाब से नतीजे मिल सकते हैं। आप में ऊर्जा भी ज्यादा रहेगी। आप बहुत कुछ कर सकते हैं। नजदीकी रिश्तों पर ध्यान देना होगा। नए लोगों से दोस्ती होगी। यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है। नए विचार पूरे दिन दिमाग में चलते रहेंगे। खरीददारी करने का मन बना सकते हैं। चंद्रमा के कारण आपके बहुत से काम समय पर पूरे हो सकते हैं। आपको सहयोग भी मिलेगा। लोगों का ध्यान आप पर रहेगा। आपके लिए यह अच्छा भी रहेगा। दोस्तों के साथ समय बीताने का मौका मिल सकता है। विवाद निपटाने में भी बहुत हद तक सफलता मिल सकती है।
मीन- अच्छी खबर मिलने के योग बन रहे हैं। वेतनवृद्धि या प्रमोशन का इशारा मिल सकता है। किसी निवेश से भी फायदा हो जाएगा। नए ऑफर मिल सकते हैं। किसी लत से छुटकारा पाने की कोशिश कर रहे हैं तो सफल हो सकते हैं। जीवनशैली में बदलाव करने के बारे में विचार कर सकते हैं। व्यवहार और अपनी उदारता से आप कुछ लोगों का दिल जीत लेंगे। बहुत से लोग आपके लिए मददगार हो सकते हैं। जिससे आपको सीधा फायदा भी होगा। रिश्तों और पैसों को लेकर आप ज्यादा ही संवेदनशील रहेंगे। जमीन-जायदाद के कामों में फायदा हो सकता है।

Subscribe us on whatsapp