अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण होकर रहेगा, केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री तथा बक्सर के सांसद अश्विनी कुमार चौबे ने कहा। अपने दो दिवसीय बक्सर दौरे पर आए चौबे विभिन्न योजनाओं और स्वास्थ्य सेवाओं की समीक्षा के बाद पार्टी के वरीय अधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद पत्रकारों से हुई वार्ता में उक्त बातें कहीं। इसके अलावे चौबे ने कहा कि देशभर में एक अभियान के तहत बेहतर से बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं हर किसी को उपलब्ध कराने के प्रति केंद्र सरकार अपनी प्रतिबद्धता के साथ काम कर रही है।

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री ने पार्टी पदाधिकारियों से कहा कि केंद्र एवं राज्य से संबंधित अनेकों तरह की योजनाएं चल रही हैं। जिससे आम जनता को काफी फायदा होने वाला है। योजनाओं को जन जन तक पहुंचाने की जिम्मेवारी भी हम सबकी है। जिसमें किसी तरह की कोताही नहीं बरती जा सकती है। इसके अलावा चौबे ने कई तरह के दिशा निर्देश दिए। स्वास्थ्य सेवाओं पर विशेष फोकस देते हुए केंद्रीय मंत्री में लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराने की बात पर जोर दिया। चौबे ने लोगों को जागरूक करने की बात भी कही। इसके साथ ही उन्होंने मातृत्व लाभ पर पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को फोकस करने और लोगों को जागरुक करनेका सलाह दिया।

केंद्रीय राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने संवाददाताओं से बात करते हुए कहा की अयोध्या के कथित विवादित राम मंदिर निर्माण का रास्ता आपसी विमर्श के बाद सुलझने के अंतिम दौर में है। मुझे ही नहीं सभी को उम्मीद हो गई है कि राम मंदिर बनाने का रास्ता साफ हो जाएगा। और जल्दी ही भव्य राम मंदिर का निर्माण भी होगा। इसके साथ ही कहा कि न्यायालय के निर्देश का भी हम सम्मान करते हैं और उसका इंतजार करेंगे। कुछ लोग हैं जो इस राम मंदिर के मसले को उलझाने का प्रयास में लगे हैं। मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सकारात्मक रूख से आपसी समझौते की सभी को अब राम मंदिर बनाने की उम्मीद हो गई है।

पत्रकारवार्ता में अश्विनी चौबे ने पाकिस्तान को भी आड़े हाथों लिया। कहा कि आतंकवाद के साए से बाहर निकलने वरना पाकिस्तान का धरती से नामोनिशान समाप्त हो जाएगा। जिस दिन भारतीय सेना ने पूरी ताकत के साथ रौद्र रूप दिखा दिया, उस दिन पाकिस्तान नक्शे से गायब हो जाएगा। जल्दी ही पाकिस्तान अपने आतंकवादी और अलगाववादी छवि से बाहर नहीं निकलता तो उसके लिए बड़ी मुश्किल खड़ी होने वाली है। भारतीय सेना हर मोर्चे पर पाकिस्तान को सबक सिखाने के लिए तैयार है।
चौबे ने कहा कुछ लोगों ने कश्मीर के अंदर अलगाववाद का बीज बो दिया है। उनके इस पापी बीज को उखाड़ने में थोड़ा समय लगा रहा है, पर जल्दी ही कश्मीर के लोग विकास के मुख्यधारा से जुड़कर देश के अन्य राज्यों के साथ कदम से कदम मिलाकर चलने लगेंगे। भारतीय जनता पार्टी देश की एकता अखंडता हिंदू मुस्लिम एकता को कायम रखने के लिए अलगाववादी और समाज में अपनी राजनीतिक मंशा से जहर फैलाने वालों से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है, देश एक है और एक रहेगा।

Subscribe us on whatsapp