आज पटना में प्रदेश के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने डॉ भीमराव अंबेडकर के परिनिर्वाण दिवस के अवसर पर बोलते हुए अपने बयान में कहा कि भारतीय जनता पार्टी आरक्षण का समर्थन करती है। जब तक अंतिम व्यक्ति को हक नहीं मिल जाता तब तक आरक्षण जारी रहेगा। सुशील मोदी ने इसके अलावा बाबा अंबेडकर की पुंयतिथि पर आयोजित कार्यक्रम में जमकर अपने विरोधियों पर भी  निशाना साधा।

सुशील मोदी ने कहा कि “बाबा साहब अम्बेडकर के काम को कोई नहीं भुला सकता” अंबेडकर का जीवन काफी संघर्षपूर्ण था। बाबा साहब ने सबको अधिकार दिलाने के लिए आजीवन संघर्ष करने का काम किया। सुशील मोदी कहते हैं कि बाबा साहेब अंबेडकर ने समाज देश और राज्य में समानता के लिए बहुत सारे काम किए। अंतिम पायदान पर खड़े लोगों के लिए उनका योगदान अमूल्य है।

बाबा साहेब की पुण्यतिथि पर बोलते हुए सुशील मोदी ने कहा कि “अनुसूचित जातियों को अधिकार गांधी और अंबेडकर के कारण मिला” सुशील मोदी कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहते हैं कि “अंबेडकर जी कांग्रेसी नहीं थे, पर कांग्रेस ने उनको मंत्री बनाया था” मोदी कहते हैं कि भाजपा आरक्षण की पक्षधर है, आरक्षण का प्रावधान प्रमोशन में भी है”।

सुशील मोदी द्वारा डॉ भीमराव अंबेडकर के पुंयतिथि पर दिए गए इन बयानों को राजनीतिक लोग किस तरह से लेते हैं, यह आगे देखने वाली बात होगी। वैसे आरक्षण लो लेकर भाजपा में एक मत देखने को नही मिलता है। सुशील मोदी के इस बयान पर किस तरह की प्रतिक्रिया आती है उसका सभी को इंतजार रहेगा।

Subscribe us on whatsapp