पटना, कांग्रेसजनों ने पटना में राष्ट्रपति पद की साझा उम्मीदवार मीरा कुमार का भव्य स्वागत किया। स्वयं प्रदेश अध्यक्ष दो अशोक चौधरी, मंत्री अवधेश सिंह, मदन मोहन झा के साथ कई विधायक, संगठन के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता एयरपोर्ट पर स्वागत में खड़े दिखे। वहां से सीधा मीरा कुमार होटल मौर्या पहूँची जहां कांग्रेस और राजद के विधायकों के साथ बैठक शुरू हो चुकी है।


इस बैठक में मीरा कुमार राष्ट्रपति चुनाव को लेकर राजद और कांग्रेस के विधायकों के बीच अपनी बात रखेंगीं। राजद की तरफ से प्रदेश के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव, अब्दुल बारी सिद्दीकी, कांग्रेस की तरफ से बिहार के कांग्रेस प्रभारी डॉ सीपी जोशी, सदानंद सिंह, राजीव शुक्ला एवं अन्य मौजूद हैं।

खबर बहुत तेजी से बिहार के सियासी हलके में चल रही है कि भाजपा एनडीए के राष्ट्रपति उम्मीदवार को हराने के लिए कांग्रेस की चाल और विपक्ष की एकता काफी तेजी से आगे बढ़ रही है। जिस तरह के समीकरण बन रहे हैं और पिछले दो तीन दिनों में अचानक से राजनीतिक माहौल बदला है कोविंद के लिए जीत आसान नहीं होगी। पर दूसरी तरफ यह भी सवाल खड़ा हो रहा है कि बीमार चल रहे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से भी मीरा कुमार को मिलना था और अपने पक्ष में सामर्थंन करने का आग्रह करना था। पर अचानक से सीएम नीतीश का पटना छोड़ कर राजगीर जाने का इरादा कुछ अलग कहानी कह रहा है। देखना दिलचस्प होगा की राष्ट्रपति चुनाव के रेगिस्तान मे भ्रमण करने वाला ऊँट किस करवट बैठता है।

Subscribe us on whatsapp