आरा :- बड़ी खबर  (मुकेश पाण्डे) भोजपुर जिला के ईलवर थाना क्षेत्र के कोईलवर पुल के पश्चमी मुहाने पर बजरंग दल के दर्जनों कार्यकर्ताओ ने रात के 9 बजे 7 ट्रकों को शक के आधार पर रोका जिसमें मवेशी लड़े हुए थे। मवेशी लदे ट्रको को जब देखा गया तो सभी ट्रको में तस्करी कर मवेशियों को ले जाया जा रहा था।

 स्थानीय लोग और बजरँग दल के कार्यकर्ताओ ने इसकी तुरंत सुचना कोईलवर थाने को दी। थानाध्यक्ष पंकज सैनी सभी मवेशी लदे हुए वाहनों को जब्त कर जाँच पड़ताल में जुट गए। पुलिस ने बताया की वाहन चालको को हिरासत में ले पूछताछ की जा रही है।

न्यूज़ बिहार को प्राप्त सूचना के अनुसार पुलिस ने बताया की मवेशी लदे वाहन घेघटा पशु मेला छपरा से पटना की ओर ले जा रहा था। ट्रकों पर नागालैण्ड व बंगाल के नंबर है। इधर बजरंग दल के कार्यकर्ताओ ने बताया की सभी वाहनों पर मवेशी को जैसे तैसे ढक तस्करी के लिये ले जाया जा रहा था। जब वाहन रोक चालको से पूछा गया तो कुछ बताने से इंकार किया। चालको को पुलिस को सौपने के बाद बजरंगदल के कार्यकर्ताओं ने न्यूज़ बिहार संवाददाता के माध्यम से बताया कि “दुख होता है गौ माता को लगातार कसाई तस्करी कर ले जा रहे हैं और प्रशासन मुक़दर्शी बना है।” शाहपुर की घटना के बाद लगातार इस घटना का होना प्रशासनिक निष्क्रियता का सबूत है। अगर जल्दी ही इस तरह की तस्करी और अवैध तरीके से पशुवध पर रोक नहीं लगाई गई तो उग्र आंदोलन होगा।

Subscribe us on whatsapp