बिहार पूरे देश मे अपने इंटेलीजेंसी के लिए माना जाता है।बिहार के 8 शिक्षकों को शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर कार्य करने के लिए राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। राष्‍ट्रीय पुरस्‍कार 1958 से प्रारंभ किया गया था। इन सभी को 5 सितम्बर को राष्ट्रपति पचास हजार रुपये की राशि के साथ ही प्रशस्तिपत्र और मेडल देकर सम्मानित करेंगे। राष्ट्रपति पुरस्कार मिलने के बाद राज्य सरकार भी इन्हें सम्मानित करेगी। 

इन शिक्षकों की सूची में प्राथमिक स्कूल और माध्यमिक स्कूल के शिक्षक शामिल है। शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव आर.के. महाजन ने केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय के निदेशक विजया भास्कर को इन शिक्षकों के नामों की सूची भेज दी है।

ये हैं वो शिक्षक:-

इनमें आदर्श मध्य विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक विजेंद्र कुमार, राजकीय मध्य विद्यालय के सहायक शिक्षक हेमंत कुमार, राजकीयकृत विपिन मध्य विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक ज्ञानवर्धन कंठ और रमाशंकर गिरि, मध्य विद्यालय की प्रभारी प्रधानाध्यापिका डॉ उत्तिमा केसरी, फिलिप हाइस्कूल की सहायक शिक्षिका डॉ सविता रंजन, बलदेव अयोध्या अतीम प्रवेशिका प्लस टू स्कूल के प्रभारी प्रधानाध्यापक काशीनाथ त्रिपाठी शामिल हैं।

Subscribe us on whatsapp