इस घरेलु इलाज से श्वांस नालियों में फंसा हुआ कफ़ बाहर निकल जायेगा और श्वांस की समस्या समाप्त हो जाएगी. अस्थमा के इस ज़बरदस्त घरेलु इलाज के लिए आपको जो सामान चाहिए वो है दो कांसे के बर्तन, दो सौ ग्राम अदरक का रस और दो सौ ग्राम देसी घी. यहाँ पर एक बात ध्यान देना है के देसी घी गाय का हो. तो आइये जानते हैं के कैसे बनानी है ये घरेलु दवा.

<

p style=”padding: 0px; margin-right: 0px; margin-bottom: 20px; margin-left: 0px; outline: none; list-style: none; border: 0px none; box-sizing: border-box; color: rgb(51, 51, 51); font-family: "Droid Sans", Arial, Verdana, sans-serif; font-size: 12.9px; background-color: rgb(255, 255, 255);”>सर्वप्रथम आप देसी घी और अदरक के रस को अलग अलग कांसे के बर्तनों में डालकर धीमी आंच पर आग पर गर्म होने के लिए रख दीजिये, जब दोनों में उबाल आ जाए तो अदरक के रस को गाय के घी में डाल दीजिये और अच्छे से मिक्स कर दीजिये. अभी इस मिश्रण को एक कांसे की थाली में निकाल लीजिये, और जैसे ही ये ठंडा हो जाए तो इसको एक कांच की बोतल में डाल लीजिये. बस तैयार है आपकी दवा.

<

p style=”padding: 0px; margin-right: 0px; margin-bottom: 20px; margin-left: 0px; outline: none; list-style: none; border: 0px none; box-sizing: border-box; color: rgb(51, 51, 51); font-family: "Droid Sans", Arial, Verdana, sans-serif; font-size: 12.9px; background-color: rgb(255, 255, 255);”>हर रात को सोते समय एक गिलास गाय के दूध में एक चम्मच शहद मिला लीजिये और इस के साथ में इसमें दो चम्मच अर्थात 10 ग्राम उपरोक्त मिश्रण मिला लीजिये और इसको पी लीजिये, ये प्रयोग करने से शरीर में जमा हुआ कफ़ निकल जाएगा और दमे का दौरा अगर आया हुआ है तो वो शांत हो जायेगा. दस बारह दिन ये प्रयोग करने से दमे का समूल नष्ट हो जायेगा. 

Subscribe us on whatsapp