पटना, विधायक आपके द्वार जी ये बात आधुनिक राजनीति के लिए थोड़ी नई जरूर है पर सच है। आज बांकीपुर विधायक नितीन नबीन अपने विधान सभा के मंदिरी मुहल्ले में आये। कोई उद्घाटन या कार्यक्रम नही था बल्कि विधायक जी जनता की समस्या सुनने और लोगों से मिलने जुलने के लिए आये थे। पिछले कुछ दिनों से विधायक नितीन नबीन अपने विधान सभा क्षेत्र के मुहल्लों में भ्रमण कर लोगों की समस्या सुन और उसके समाधन के लिए खुद जनता के वास पहुंच रहे हैं।

आज सुबह सबेरे विधायक जी बिना लावशकर के मंदिरी मुहल्ले में आये। स्थानीय लोगों ने न्यूज़ बिहार को सूचित किया कि विधायक जी आये हुए हैं। चुकी न्यूज़ बिहार का कार्यालय इसी मुहल्ले में है, सूचना पर न्यूज़ बिहार पहुंची। शिद्धेश्वरी काली मंदिर के तरफ से वीधायक नितीन नबीन प्रवेश किये और एक एक लोगों से मिलते हुए सरकारी स्कूल ( द्वारका उच्च विद्यालय) के पास पहुँच औचक निरीक्षण के लिए अंदर गए। पढ़ाई लिखाई, इंजाएम एयर रखरखाव का पूरा जायजा लिए। विधायक ने स्कूल की अटेंडेंस शीट देखी और बच्चों की कमी का कारण पूछा। स्कूल के प्राचार्या ने बच्चों के ना आने का कारण विधायक को स्पष्ट किया। इसके बाद नितिन नवीन ने स्थानीय लोगों अभिभावकों और स्कूल के प्रशासन के साथ मीटिंग कर बच्चों और अभिभावक के साथ  बैठक आयोजित करने का निर्देश दिया। इस बीच स्थानीय लोग समस्या  बताते रहे जिसे नितीन नबीन ने सहजता से सुना और समाधान का भरोसा दिलाया। विधायक नितीन नबीन ने बताया कि माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी और केंद्र सरकार बच्चों को शिक्षा देने के लिए प्रतिबद्ध है।शिक्षा के क्षेत्र में किसी भी स्थिति में कम्प्रोमाइज नहीं किया जाएगा। बच्चे  स्कूल नहीं आते हैं तो विद्यालय प्रशासन को मजबूत होना होगा। बच्चों को स्कूल लाने के लिए सरकार स्कीम चला रही है उसे जागरूकता हो कर अमल में लाना होगा। विधायक नितीन नबीन ने कहा कि जो बच्चे नियमित विद्यालय नहीं आते उनके अभिभावक का फोन नंम्बर मुझे दें मेरे द्वारा SMS भेजा जाएगा।


प्राचार्या को नितीन नबीन के द्वारा कई बार बच्चों की शिक्षा पर ध्यान दिए जाने को कहा गया। विधायक ने कहा कि  हमें बच्चों के नियमित शिक्षा के लिए  पीछे नहीं हटना चाहिए। विधायक ने यह भी कहा कि बिहार सरकार भाजपा और जदयू दोनों मिलकर बिहार की शिक्षा के लिए बेहतर काम कर रही है। आने वाले समय में बिहार की शिक्षा व्यवस्था और भी बेहतर हो जाएगी। इस बीच विधायक नितीन नबीन ने छात्र और शिक्षक उपस्थिति पंजी का भी अवलोकन किया।


वहां से निकलने के बाद कई महिलाएं और युवा स्कूल के बाहर खड़े थे। उन सभी से मिले और समस्या सुना। वृद्धा पेंशन से जुड़ी कुछ समस्या सुनने के बाद नितीन नबीन ने स्थानीय युवाओं को एक लिस्ट बना कर जल्दी से उन्हें देने के लिए कहा। कूड़ा की समस्या पर भी नितिन नबीन ने जल्दी ही कूड़ादान रखवाने का आश्वासन दिया। रात्रि में रोशनी की समस्या पर कहा कि जल्दी ही उसकी व्यवस्था करा दूंगा। अपने पिए से तत्काल इस समस्या को नोट करने को कहा।  

नितिन नबीन भारतीय युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष हैं तथा तीसरी बार बांकीपुर से विधायक हैं। आज नितीन नबीन के द्वारा शुरू की गई इस पहल का स्थानीय लोगों ने सराहा और स्वागत किया। नितीन नबीन के द्वारा यह एक नई शुरुआत है। हाल की राजनीति में  जनता के नुमाइंदे का खुद मिलने आना एक अच्छी और सार्थक पहल है। आलोक राय, जितेंद्र कुमार, विजय सिंह, पिंटू यादव, विकास कुमार, सुभाष राय, संजीव कुमार, दिलीप कुमार आदि अनेकों लोगों ने विधायक नितीन नबीन के इस पहल का स्वागत किया।

Subscribe us on whatsapp