स्थानीय प्रेमचंद रंगशाला में सांस्कृतिक संस्था दि आर्ट मेकर,पटना ने नंदकिशोर आचार्य लिखित नाटक ‘ जूते ‘ का मंचन किया । नाटक की परिकल्पना समीर कुमार एवं निर्देशन नरेंद्र सिंह ने किया। कहानी एक जोड़ी जूतों के इर्द-गिर्द घूमती है जिसमें अबू कासिम बगदाद का एक सौदागर है जो कभी गुलाम हुआ करता था। 

वह अपनी अक्ल से एक जोड़ी जूता हासिल करता है और गुलामी से निजात पाकर आजादी की जिंदगी जीने लगता है। मुफ्त में मिले और जूतों को अबू अपनी मुकद्दर मानता है और फटी पुरानी हो जाने के बाद भी उसे अपने से अलग नहीं होने देना चाहता। अबू के जूते धोखे से एक दिन काजी के जूतों से बदल जाता है और बदले में उसे सौ जूते खाने की सजा मिलती है। इसके बाद तो उसे अपने जूतों की वजह से बार-बार नुकसान उठाना पड़ता है वह जूते उसके लिए नेमत से बददुआ बन जाती है और उसके सिर पर बरसती है। जूतों से पीछा छुड़ाने की हर कोशिश नाकाम होती है मानो वह जूता उससे अलग होने को राजी ही ना हो। घटनाक्रम में इन जूतों की शिकायत खलीफा तक पहुंचती है और अबू पर मुकदमा चलता है । नाटक का समापन ” भर दे झोली मेरी या मुहम्मद, तेरे दर से न जाऊँगा खाली ” जैसे उत्साही गाने से हुआ।

कुल मिलाकर सहयोग राशि अदा कर नाटक देख रहे दर्शकों के लिए नाटक पूरी तरह पैसा वसूल रहा । इस परंपरा को नाट्य दलों को जारी रखने की आवश्यकता है।

 मंच पर भाग लेने वाले कलाकारों में कुणाल कुमार, वसुधा कुमारी, सूरज सिंह, अभिषेक राज, राहुल कुमार, रौशन कुमार, संतोष राजपूत, मनोरंजन कुमार, सौरभ सोनी, निशांत प्रियदर्शी,  अनुराग आनंद, चंदन कुमार, आकाश कुमार, राजीव कुमार, लालजी प्रसाद, अविनाश कुमार, राजू कुमार, शशांक शेखर थे।

 मंच परे कलाकारों की महत्वपूर्ण और सराहनीय भूमिका रही। बेहतरीन प्रकाश परिकल्पना से उपयुक्त वातावरण का निर्माण करने में राहुल कुमार रवि एवं रौशन कुमार कामयाब रहे वहीं अपने कर्णप्रिय संगीत से सजाया रोहित चंद्रा एवं धीरज दास ने। गायक दल में गौतम गुलाल,उत्तम कुमार, अभिषेक आनंद, मनोज कुमार, अजीत कुमार, राहुल राज ,दीपक कुमार ,प्रशांत कुमार, गीत- अभिषेक आर्या,मंच परिकल्पना एवं रंग वस्तु- संतोष राजपूत, रूप सज्जा- जितेंद्र कुमार जीतू। आयोजन के प्रथम सत्र में आशा,छपरा ने रंगशाला परिसर में नुक्कड़ नाटक ‘ भोला राम का जीव ‘ का मंचन मो0 जहाँगीर के निर्देशन में किया।भाग लेनेवाले कलाकारों में चंदन, राहुल, उज्जवल शशांक, तेजप्रताप,अनुराग, रेहान, सन्नी, अजित, अंशु थे।