मनु महाराज के नेतृत्व में गठित पटना जिला पुलिस की टीम गहन छापेमारी में लगी हुई है। पटना के राजा बाजार में हुए खारीम शो-रूम के मालिक जितेंद्र गांधी की हत्या के मामले में फरार चल रहे कुख्यात अपराधी पंकज शर्मा की गिरफ्तार अभियान को तेज कर दिया है। इसको गिरफ्तार करने के लिए एसएसपी मनु महाराज ने एक स्पेशल टीम का गठन किया है।

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार हाल ही में स्पेशल टीम पंकज शर्मा को पकड़ने के लिए वैशाली जिले के विदुपुर सहित अन्य स्थानों पर पहुंची थी। परंतु पंकज शर्मा को किसी तरह से इस बात का पता चल गया। अपने गुर्गो के साथ वहां से पुलिस के पहुंचने से ओहले ही फरार हो गया। एसएसपी मनुमहराज के पटना वापस होने के बाद से जितेंद्र गांधी की हत्या के आरोपी लगातारा स्थान बदल रहे हैं। पंकज शर्मा गिरफ्तारी के डर से अपना ठिकाना बार बार बदल रहा है। वहीं एसएसपी मनुमहराज का दावा है कि चाहे जितना भी ठिकाना बदले उसे जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।


सूत्रों का कहना है कि फरार चल रहे सभी कुख्यात अपराधियों पर प्रशासन शख़्त हो गया है। एक एक अपराधी पर पूरी तरह से शिकंजा कसने की योजना बना लिया गया है। इसके साथ इस तरह के अपराधी को क्राइम कंट्रोल एक्ट (CCA) लगाने की कवायद शुरू कर दी गई है। जिलाधिकारी की हरी झंडी मिलने के बाद जल्द ही सभी पर CCA लगाया जाएगा। इस आशय से जुड़ा प्रस्ताव पटना जिलाधिकारी को भेजा जा रहा है। एसएसपी मनु महाराज ने इस बात की पुष्टि करतर हाऊआई कहा कि जिला प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है। एक भी अपराधी को बख़्शा नही जाएगा।

पुलिस सूत्रों के अनुसार फरार चल रहे मोस्ट वांडेट अपराधियों की लिस्ट तैयार कर ली गई है। उसमें खादिम शो रूम के मालिक जितेंद्र गांधी की हत्यारोपी पंकज शर्मा का भी नाम शामिल है। इसके खिलाफ शास्त्री नगर थाना के अलावे पटना के अलग-अलग थानों में लगभग 50 से अधिक आपराधिक मामले दर्ज हैं। यह इतना शातिर है कि अब तक गिरफ्तार नहीं हुआ और लगातारा पुलिस को चकमा दे फरारी में चल रहा है। इसकी तलाश लंबे अर्से से पुलिस के रही है। वहीं यह हर बार अपना ठिकाना बदल पकड़ से निकल जाता है। इसे जानने वालों का कहना है कि बम बनाने और चलाने में काफी माहिर है। इसके गिरोह में कई खूंखार अपराधी शामिल हैं।
सूत्रों की मानें तो खादिम शो रूम के मालिक जितेन्द्र कुमार गांधी की हत्या जिला प्रशासन के लिए नाम की बात बन गई है। इनके अलावे भी पंकज शर्मा के मामलों में वांछित है। संदेह और प्राप्त साक्ष्य के आधार पर पटना पुलिस गांधी हत्या मामले में पंकज का तलाश तेज कर चुकी है। एसएसपी मनुमहाराज ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए विशेष जांच दल को एलर्ट कर दिया है।

Subscribe us on whatsapp