पटना, खबर में है जो खबर” राजनीति मेंं नेताओं और राजनीतिक दल के प्रशंसकों, समर्थकों के जुनून का भी एक अंदाज और तासीर है। जो कभी सोचा नही जा सकता वो सब कुछ कर गुज़रते हैं। इस तरह का ट्रेन्ड कब से शुरू किया गया इसका कोई प्रमाण तो नही है। पर एक जमाने से इस तरह के समर्थक हर क्षेत्र में अपनी अलग पहचान बना लेते हैं। इसके साथ ही उनके आइकॉन का बहुत प्यार भी उन्हें प्राप्त होता है। आइकॉन कहते हैं इस तरह के कार्यकर्ताओं के इस जोश, जुनून, प्यार, समर्थन और विश्वास से उन्हें नई ऊर्जा और प्रेरणा मिलती है।


ऐसी बातें व इस तरह के समर्थकों का खुद को प्रदर्शित करने का चलन काफी दशक पूर्व से भारत मे भी देखी जा रही है। पिछले लोकसभा चुनाव के बाद से इस तरह के समर्थकों का एग्रेसन कुछ ज्यादा बढ़ा है और सभी दल के समर्थक खुल कर सामने आए। राजद की यात्रा के दौरान लालू और तेजस्वी के एक समर्थक ने ऐसा ही कुछ किया जिसे तेजस्वी यादव ने फेसबुक पर उस समर्थक के साथ फोटो पोस्ट किया है। तेजस्वी ने लिखा है मूसलाधार बारिश में युवाओं का हुजूम हमारी गाड़ी के समानांतर चल रहा था। बाइकों के क़ाफ़िले में जब मेरी नज़र एक जोशीलें युवा साथी के समर्पण पर पड़ी तो मेरा मन उसके साथ फ़ोटो खिंचाने का किया। फ़िर क्या था, उसे अपने साथ गाड़ी में बैठाया और फ़ोटो खिंचवाई।

तेजस्वी ने आगे लिखा है प्रदेश की आम जनता और युवा साथियों का स्नेह मुझे उनके लिए बहुत कुछ कर गुज़रने के लिए प्रेरित करता है। अपना विश्वास और मोहब्बत बनाए रखें, हम एक दिन आपके साथ के दम पर ज़रूर कामयाब होंगे।