पटना, केंद्र सरकार के तीन वर्ष पूरा होने पर जदयू द्वारा विरोध प्रदर्शन में धरना दिया जा रहा है। उसी सिलसिले में भागलपुर पहुँचे युवा जदयू के प्रदेश प्रवक्ता, ओम प्रकाश सिंह सेतु का युवा जदयू ने भव्य स्वागत किया। जदयू युवाओं के साथ हुए धोखा के रूप में केंद्र की मोदी सरकार का विरोध कर रही है “बेरोजगारी भगाओ, देश बचाओ” नारा के साथ 27 मई 2017 को भागलपुर मुख्यालय पर धरना का सेतु नेतृत्व करेंगे।

सेतु ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा और एनडीए की सरकार ने देश के युवाओं के साथ धोखेबाजी की है।
वादा था सालाना दो करोड़ लोगों को रोजगार देने का परंतु मोदी जी के राज में पूरे देश में नौकरियों में तीन साल में जबरदस्त कमी आई है। वर्ष 2013 के मुकाबले केंद्र की नौकरियों में 89 फीसदी गिरावट आई है। मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर में केवल 12 हजार नई नौकरियाँ पैदा हुईं।

पिछड़ों, दलितों, आदिवासियों की नौकरियों में 90 फीसदी कमी

आगे सेतु ने कहा कि हर चुनावी सभा में खुद को पिछड़ा बताने वाले प्रधानमंत्री मोदी के राज में केंद्र सरकार में पिछड़ों, दलितों, आदिवासियों की नौकरियों में 90 फीसदी की कमी आई है। दो करोड़ का वादा करने वाली केंद्र सरकार 20 हज़ार भी नौकरी नहीं दे पाई। केंद्र की मोदी सरकार की इस धोखेबाजी का प्रतिकार युवा जदयू देशभर में जिला स्तर पर धरना देकर कर रहा है।

सेतु ने कहा कि युवाओं के साथ जवान और किसानों के साथ भी बड़ा घात किया है मोदी सरकार ने। युद्ध नहीं आतंकी हमले में सैनिकों की मृतकों ने बड़ा सवाल खड़ा किया है। देश के किसानों द्वारा लगातार आत्महत्या दर पर अंकुश की कौन कहे कई गुना बढ़ गया है।

वादाफरोशी में अव्वल है मोदी और भाजपा, पटना के गांधी मैदान में आयोजित हुंकार रैली में हुए आतंकी हमले में मारे गए छह लोगों के परिजन को हर सुविधा मुहैया कराने का वादा अब तक पूरा नहीं किया गया है। किस किस बात का दोष दिया जाए फ़ेहरिश्त बड़ी लंबी है। इन्हीं सब बातों को लेकर शनिवार 27 मई 2017 को बिहार के प्रत्येक जिले में रोजगार दिलाने में पूर्णतया असफल रही केंद्र सरकार के खिलाफ युवा जदयू एक दिवसीय धरना दे रहा है। “बेरोजगारी भगाओ, देश बचाओ” नारे के साथ बिहार के युवा केन्द्र की असफलताओं के विरुद्ध अपना विरोध प्रकट करेंगे।

प्रवक्ता सेतु ने बताया कि जिलाध्यक्ष, प्रमंडलीय प्रभारी मुख्यालयों में रहेंगे। प्रदेश अध्यक्ष युवा जदयू सन्तोष कुशवाहा जी के निर्देशानुसार युवा जदयू के सभी जिलाध्यक्ष, प्रमंडलीय प्रभारी अपने-अपने जिलों व प्रमंडलीय मुख्यालयों में मौजूद रहकर धरना के आयोजन का समन्वय करेंगे। सेतु ने न्यूज़ बिहार के माध्यम से युवाओं का आह्वान करते हुए कहा कि सभी बातों को भुला दल एवं वैचारिक मतभेद को किनारे रख कर युवा हित में देश और प्रदेश के युवा आगे आएं। हमारे पास भविष्य संवारने का एक ही रास्ता है एकजुटता। युवा भारत का हर एक युवा अपने अधिकार और कर्तव्य के लिए सरकार को मजबूर करेगा तभी भविष्य बेहतर होगा। हमारी आपसी दुरी सरकार को मनमानी करने या कुछ नहीं करने का बड़ा कारण है।

Subscribe us on whatsapp