आरा : तरारी प्रखंड के इमादपुर थानाक्षेत्र के इमादपुर चिमनीभट्ठा के समीप स्टेट हाईवे 81 को इमादपुर के सैकडो किसानों ने लगभग तीन घंटा जाम कर नहर अभियंता के खिलाफ नारेबाजी किया। इस दौरान दर्जनों गाडियों का चक्का ठप रहा। रोड जाम की सूचना पाते हीं स्थानीय थानाध्यक्ष प्रभात कुमार जाम स्थल पर पहुंच किसानों को बडी मसक्कत से समझा बुझा कर जाम हटवाया तब जाकर यातायात बहाल हो पाया।

ग्रामीण किसानों का कहना था कि आरा लाईन नहर में छह से सात फित जल स्तर उच्चां रहने पर हीं इमादपुर, धोखराहां, राजपुर , बिष्णुपुरा , सहियारा एवं बेरई सहित दर्जन भर से अधिक गावों का हजारों हेक्टेयर फसल का पटवन हो पाता है। तत्काल नहर में पटवन हो पाने की छमता से काफी नीचे पानी का स्तर स्थानीय नहर एसडीओ एवं कन्टेक्टर अवधविहारी सिंह के इसारे पर कर दिया गया है। अधिकारियों की मनमानी और साजिश के तहत पटवन के लिए हरपुर लख के हेड बंद करा कर पानी स्तर बढाने के लिए गुहार लगाने गए इमादपुर के आधे दर्जन किसानो के उपर सरकारी आम दखल देनें व दबाव बनाने के आरोप लगाते हुए चवरी थाने में प्राथमिकी भी दर्ज करा दी गई है।

झुट्ठा केश वापस लेने व नहर का जल स्तर छह से सात फिट तक बढा कर संबंधित गावो का पटवन सुनिश्चित करने को ले किसानों ने सहार स्टेट उच्च पथ 81 को लगभग चार घंटो तक जाम रखा।

Subscribe us on whatsapp