बक्सर : व्यक्तिगत दुश्मनी  निकालने  का नया तरीका असामाजिक तत्वों ने फसल में आग लगाकर जला देने से शुरू किया है. ताजा मामले में ऐसे ही कुछ असामाजिक तत्वों ने इटाढ़ी थाना क्षेत्र के खतिबा गांव में धान के खलिहान में आग लगा दी.देखते ही देखते आग की चपेट में आकर लगभग 100 बीघा धान की फसल जलकर खाक हो गयी. जब तक  स्थानीय  ग्रामीणों और फायर ब्रिगेड की मदद से आग पर काबू पाया जाता. तब तक लाखों की फसल जलकर खाक हो चुकी थी.

घटना बुधवार की देर रात की बतायी जाती है. आग की लपटों को देख किसान बाहर निकले तो देखा कि खलिहान में रखे फसल जल रहे हैं. किसी तरह आग पर काबू पाने का प्रयास किया गया,लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा सका. हार थक कर फायर ब्रिगेड को फोन किया गया. फायर ब्रिगेड जब तक पहुंचता. सब कुछ खाक हो चुका था. सूचना मिलते ही अंचलाधिकारी एवं थानाध्यक्ष घटनास्थल पर पहुंचे. जहां पीड़ित किसानों को नियमानुकूल मुआवजा देने की बात कही.

बताया जा रहा है कि किसानों ने खेतों से धान की फसल काटकर दवरी के लिए लाकर खलिहान में रखी थी, जहां बुधवार की रात असामाजिक तत्वों ने खलिहान में आग लगा दी. जिसमें भृगुनाथ सिंह, अक्षयवर सिंह, संजय सिंह तथा अजय कुमार कुशवाहा के लगभग 100 बीघा धान की फसल जलकर खाक हो गयी.  सूचना पाकर मौके पर पहुंचे सीओ अंशु कुमार सिंह ने बताया कि क्षतिपूर्ति का आंकलन के लिए कर्मचारी को भेजा जायेगा. क्षतिपूर्ति का आंकलन कर नियमानुकूल जो भी राशि बनती होगी.उसे किसानों को दे दिया जायेगा.

दूसरी तरफ खलिहान में आग लगाने के मामले में पीड़ित किसानों ने इटाढ़ी थाने में अज्ञात लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करने के लिए आवेदन दिया है. जिसके आधार पर पुलिस घटना में शामिल असामाजिक तत्वों की गिरफ्तारी को लेकर लगी हुई है. इस घटना के बाद वैसे किसान डरे और सहमे हुए हैं जिन की फसल अभी खलिहान में रखी हुई है वहीं दूसरी तरफ इस घटना ने किसानों की कमर तोड़ कर रख दी है

Subscribe us on whatsapp